logo-image

Work from Home में नहीं होगी डेटा की समस्या, JIO के इस प्लान में रोज मिल रहा 2GB Data

देश में लॉकडाउन की वजह से अधिकांश लोग और कर्मचारी घर से यानी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. ऐसे में सबसे बेस्ट डेटा प्लान की जरूरत है तो आपके लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) लेकर आया है बेस्ट प्लान.

Updated on: 11 Apr 2020, 12:06 AM

नई दिल्ली:

देश में लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से अधिकांश लोग और कर्मचारी घर से यानी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. ऐसे में सबसे बेस्ट डेटा प्लान की जरूरत है तो आपके लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) लेकर आया है बेस्ट प्लान. रिलायंस जियो के इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 2GB डेटा के साथ-साथ कॉलिंग की सुविधा मिल रही है. जियो के पास ऐसे कई प्लान हैं, जो वोडाफोन और एयरटेल की अपेक्षा में काफी अच्छे और बेहद सस्ते हैं. आइये हम आपको बताते हैं कि क्या है प्लान...

यह भी पढे़ंःCorona Virus: भारत में जून तक खत्म हो जाएगी कोरोना वायरस की महामारी, जानें कैसे

JIO का ये है बेस्ट प्लान

जियो ने लॉकडाउन के बीच कम पैसे में कई बेहतर प्लान पेश किए हैं. अगर प्रीपेड प्लान की बात करेंगे जिनमें 2जीबी डेटा रोजाना मिलता है. आपको इन प्लान में बाकी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले कम पैसा चुकाने होते हैं. यानी कम पैसे में बेहतर डेटा मिलता है. अगर जियो के 249 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डेटा के साथ Jio से Jio पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और नॉन-Jio नेटवर्क पर 1000 FUP मिनट मिलते हैं. वहीं, ग्राहकों को बाकी टेलिकॉम कंपनियों जैसे ही एयरटेल, वोडाफोन पर इसी कीमत में 1.5 जीबी डेटा मिलता है. इस प्लान में फ्री नेशनल रोमिंग समेत मुफ्त एसएमएस का ऑफर भी मिल रहा है.

जानें किसका प्लान है बेहतर

अगर जियो के 444 वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान में Jio ग्राहकों को प्रतिदिन 56 दिनों तक 2जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा ही Jio to Jio अनलिमिटेड कॉल और नॉन-जियो नेटवर्क पर 1000 मिनट FUP मिलते हैं. वहीं, Jio के 555 रुपये वाले प्लान में भी ग्राहकों को प्रतिदिन 2जीबी डेटा मिल रहा है. इस प्लान में 2 जीबी डेटा के साथ-साथ 100 SMS और Jio to Jio अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है.

यह भी पढे़ंःभारतीय सेना ने पाकिस्तान की गन पॉजिशन को बनाया निशाना, देखें वीडियो

जानें किसके पास कौन-सा है प्लान

अगर वोडाफोन-आइडिया के प्लान की बात करें तो इनके पास 299 रुपये, 449 रुपये और 699 रुपये वाले प्लान उपलब्ध है. इसमें ग्राहकों के पास क्रमश: 28 दिन, 56 दिन और 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोजाना 2जीबी डेटा मिलता है. वहीं, एयरटेल के 28 दिनों की वैलिडिटी वाले 298 रुपये के प्लान, 56 रुपये की वैलिडिटी वाले 449 रुपये के प्लान और 84 दिनों की वैधता वाले 698 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को 2GB डेटा मिलता है.