News Nation Logo

महंगाई की चौतरफा मार! टेलिकॉम कंपनियां बढ़ाएंगी अब टैरिफ प्लानों के दाम

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 May 2022, 04:40:39 PM
Telecom Companies Will Raise tariff plan Rates

Telecom Companies Will Raise tariff plan Rates (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • टेलिकॉम सेक्टर झेल रहा है मुश्किल दौर
  • 5g के आने से बढ़ सकता है कीमतों का बोझ

नई दिल्ली:  

Telecom Companies Will Raise tariff plan Rates: महंगाई की लगातार मार से आम आदमी की आर्थिक कमर टूट रही है. बढ़ी हुई कीमतों का बोझ चौतरफा हो चुका है. जहां पहले बात पेट्रोल- डीजल की बढ़ी हुई कीमतों की थीं वहीं धीरे- धीरे सीएनजी, पीएनजी और एलपीजी का नाम भी इसमें जुड़ गया है. अभी हाल ही में एलपीजी गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों ने दम निकाला था और टेलिकॉम  कंपनियां भी मोटी रकम की चपत लगवाने की फुल तैयारी है. आप इस खबर को पढ़ कर मायूस हो सकते हैं, टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने टैरिफ प्लान को महंगा करने की तैयारी कर ली है. वहीं वोडाफोन आइडिया ने भी ऐसे संकेत दिए हैं. बहुत जल्द आपको स्मार्टफोन में रिचार्ज प्लान के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी.

एआरपीयू (Average Revenue Per User) की कीमत बढ़ेगी
दरअसल टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने संकेत दिए हैं कि वह एआरपीयू (Average Revenue Per User) को बढ़ाने जा रही है. वर्तमान में कंपनी अपने एक यूजर से 178 रुपये की एवरेज रेवेन्यू मिल रही है, लेकिन कीमतों में इजाफा के बाद यह रेवेन्यू बढ़ा कर 200 रुपये किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः सोना- चांदी आज लगाएंगें मोटी रकम की चपत, बढ़े हुए भावों पर होगी खरीददारी

यही नहीं कंपनी ने साल 2023 तक एआरपीयू (Average Revenue Per User) को 300 रुपये तक बढ़ा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के सीईओ गोपाल विट्ठल ने एक इंटरव्यू में कहा कि टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत का दौर नहीं चल रहा है वहीं 5g के आने से कीमतों का बोझ कंपनी के सिर आ सकता है, इसलिए मजबूरन कंपनी इस बोझ का कुछ भार यूजर की पीठ लाद सकती है.

देखा- देखी अन्य टेलीकॉम कंपनियों भी करेंगी होड़
जानकारों का मानना है कि अभी केवल एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के टैरिफ बढ़ने की खबरें हैं लेकिन बहुत जल्द दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी ऐसा कर सकती हैं. बता दें पिछली बार भी जब टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने टैरिफ प्लान में इजाफा किया था तो लगभग सभी टेलिकॉम कंपनियों रियालंस, वोडाफोन आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ा दी थी. 

First Published : 20 May 2022, 04:40:39 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.