logo-image

जियो (JIO) यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका, रिलायंस ने प्लान्स महंगा करने का किया ऐलान

लायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा, 'मीडिया रिपोर्ट्स में जैसा कहा जा रहा है, हम समझते हैं कि ट्राई (TRAI) टेलीकॉम टैरिफ को लेकर कंसल्टेशन प्रॉसेस शुरू करने वाला है.

Updated on: 19 Nov 2019, 10:50 PM

नई दिल्ली:

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने टैरिफ की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा, 'मीडिया रिपोर्ट्स में जैसा कहा जा रहा है, हम समझते हैं कि ट्राई (TRAI) टेलीकॉम टैरिफ को लेकर कंसल्टेशन प्रॉसेस शुरू करने वाला है.

जियो ने कहा कि दूसरे ऑपरेटर्स की तरह हम भी सरकार के साथ काम करेंगे और रेग्यूलेटरी रिजीम को मजबूत करेंगे ताकि भारतीय कस्टमर्स के फायदे के लिए इंडस्ट्री मजबूत हो सके. रियालयंस जियो ने ऐलान किया कि अगले कुछ हफ्तों में हम टैरिफ की कीमतें बढ़ाएंगे.

इसे भी पढ़ें:Jio के बाद Vodafone-idea ने दिया ग्राहकों को दिया झटका, एक दिसंबर से बढ़ेगा मोबाइल टैरिफ

हालांकि कंपनी ने ये नहीं बताया कि किस प्लान में कितने रुपए बढा़ए जाएंगे. लेकिन जल्द ही इसका खुलासा करने की बात कही है.

बता दें कि हाल ही में रिलायंस जियो ने वाइस कॉलिंग में चार्ज लगाया है. रिलायंस ने एक मिनट पर छह पैसे लगाया है.

इससे पहले दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल (Airtel) व वोडाफोन (Vodafone) ने 1 दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. कंपनियों के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के लंबित बेहद भारी भरकम बकाए के बाद यह फैसला सामने आया है. हालांकि, दोनों कंपनियों ने अभी यह नहीं बताया है कि आम लोगों की जेब पर उनके फैसले का कितना असर पड़ने जा रहा है.

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, 'दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती प्रौद्योगिकी के साथ अत्यधिक पूंजी के निवेश की लगातार जरूरत है. इसलिए, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि उद्योग डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए हमेशा व्यावहारिक रहे.'

और पढ़ें:बड़ी खबर : बंद हो सकती है फ्री कॉलिंग और डाटा सर्विस, सरकार कर रही है विचार!

इसमें कहा गया, 'तदनुसार, एयरटेल दिसंबर से कीमतों में उचित वृद्धि करेगी.'

वोडाफोन ने दूरसंचार क्षेत्र में वित्तीय संकट का उल्लेख किया और कहा कि इसे सभी हितधारकों ने स्वीकार किया है और कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की एक उच्चस्तरीय कमेटी उचित राहत पहुंचाने पर विचार कर रही है.