News Nation Logo

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों में शामिल

टाइम मैगजीन ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms)ने भारत का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क तैयार किया है. बता दें कि मौजूदा समय में जियो सबसे कम दरों पर 4जी सर्विस दे रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 04:02:33 PM
रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms)

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पिछले कुछ वर्षों में जियो ने भारत का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क तैयार किया: टाइम मैगजीन
  • जियो प्लेटफॉर्म्स फेसबुक के साथ मिलकर व्हाट्सएप-आधारित एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म विकसित कर रहा है

नई दिल्ली :

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) ने टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों की लिस्ट में जगह बनाई है. लिस्ट में जियो प्लेटफॉर्म्स का नाम भारत में डिजिटल बदलाव लाने के लिए शामिल किया गया है. टाइम मैगजीन ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जियो ने भारत का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क तैयार किया है. बता दें कि मौजूदा समय में जियो सबसे कम दरों पर 4जी सर्विस दे रही है. 1जीबी डेटा रिलायंस जियो 5 रू की किफायती कीमत पर बेच रही है. मैगजीन ने आगे कहा कि दुनिया भर के निवेशक रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल कंपनी जियो प्लेफॉर्म्स में निवेश करने के लिए तैयार खड़े हैं और वे रिलायंस जियो के 41 करोड़ उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Closing Bell 28 April 2021: लगातार तीसरे दिन मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 790 प्वाइंट बढ़कर बंद

पिछले साल जियो में आया 20 बिलियन डॉलर का निवेश 
गौरतलब है कि पिछले साल जियो में 20 बिलियन डॉलर का निवेश आया है, यह जियो के तेजी से बढ़ते आधार के मूल्य और क्षमता को रेखांकित करता है. जियो प्लेटफॉर्म्स फेसबुक के साथ मिलकर व्हाट्सएप-आधारित एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म विकसित कर रहा है. वहीं किफायती 5जी स्मार्टफोन बनाने के लिए रिलायंस जियो गूगल के साथ काम कर रहा है. जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड को भारत में डिजिटल बदलाव के लिए इनोवेटर्स श्रेणी में रखा गया है. जियो प्लेटफ़ॉर्म भारत की एकमात्र कंपनी है जिसने इनोवेटर्स श्रेणी में जगह बनाई है, इस कैटेगरी में नेटफ्लिक्स, निंटेंडो, मॉडर्ना, द लेगो ग्रुप, स्पोटीफाई जैसी अन्य वैश्विक कंपनियां हैं.

यह भी पढ़ें: भारत की GDP को लेकर एशियाई विकास बैंक ने जारी किया ये बड़ा अनुमान

लिस्ट में रिलायंस जियो के अलावा भारत से शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी बायजू भी शामिल है. सूची में स्वास्थ्य देखभाल, मनोरंजन, परिवहन और प्रौद्योगिकी सहित विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां शामिल हैं. पत्रिका के अनुसार, प्रासंगिकता, प्रभाव, नवाचार, नेतृत्व, महत्वाकांक्षा और सफलता सहित प्रमुख कारकों के मूल्यांकन के बाद सूची तैयार की गई है.

First Published : 28 Apr 2021, 04:02:33 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.