News Nation Logo
Banner

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 19 रुपये और 52 रुपये वाले रिचार्ज नहीं करा पाएंगे यूजर्स, जानें क्यों

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) का शुरुआती प्लान 98 रुपये शुरू होगा. कंपनी ने यह फैसला सस्ते रिचार्ज की संख्या को कम करने के लिए लिया है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Oct 2019, 12:56:41 PM
रिलायंस जियो (Reliance Jio)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने 2 सबसे सस्ते प्रीपेड पैक (Prepaid Pack) को खत्म करने का फैसला किया है. दरअसल, जियो ने 19 रुपये और 52 रुपये वाले प्रीपेड पैक को खत्म कर दिया है. जानकारी के मुताबिक कंपनी के इस फैसले का असर 35 करोड़ से अधिक यूजर्स पर पड़ने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब जियो का शुरुआती प्लान 98 रुपये शुरू होगा. कंपनी ने यह फैसला सस्ते रिचार्ज की संख्या को कम करने के लिए लिया है.

यह भी पढ़ें: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) पेंशन को लेकर अगले महीने ले सकता है बड़ा फैसला

छोटे रिचार्ज पैक से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) पर दबाव
जानकारों का कहना है कि छोटे रिचार्ज पैक से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) पर दबाव रहता है. बता दें कि हाल ही में कंपनी ने दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) लेने का फैसला लिया था. जियो ने IUC की भरपाई के लिए 6 पैसे प्रति मिनट शुल्क लेने का निर्णय किया है. कंपनी ने नए बदलाव के तहत 1 और 7 दिन की वैलिडिटी वाली 19 रुपये और 52 रुपये के पैक को खत्म करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Gold Diwali Offer: ज्वैलरी खरीदने जा रहे हैं तो देख लीजिए ये लिस्ट कि कौन से ज्वैलर्स दे रहे हैं डिस्काउंट

रिलायंस जियो के ग्राहक अब 28 दिन वाले 98 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज से ही शुरुआत कर पाएंगे. इस पैक में अनलिमिटेड वॉयल कॉलिंग, 2GB डेटा, रोजाना 100 SMS ऑफर किया जा रहा है. गौरतलब है कि एयरटेल अपने प्रीपेड प्लान ऑफर के तहत सबसे सस्ता 35 रुपये का रिचार्ज उपलब्ध करा रहा है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 21st Oct 2019: कहां कितना सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट

एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. एयरटेल 23 रुपये का टैरिफ प्लान भी यूजर्स को ऑफर कर रही है. हालांकि इस प्लान में यूजर्स को आउटगोइंग कॉल की सुविधा नहीं मिलती है. वहीं वोडाफोन आइडिया के सबसे सस्ते 35 रुपये के प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में वॉयस और डेटा बेनेफिट दिए जा रहे हैं.

First Published : 21 Oct 2019, 12:56:41 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×