logo-image

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन में घबराएं नहीं, रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा

Coronavirus (Covid-19): रिलायंस जियो (Reliance Jio) से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल्स (Jio Incoming Calling) की सुविधा लॉकडाउन के दौरान मुफ्त में मिलती रहेगी.

Updated on: 18 Apr 2020, 10:37 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) लगा रखा है. वहीं लॉकडाउन (Lockdown-2.0) के दौरान अपने मौजूदा ग्राहकों की मदद के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) भी सामने आ गया है. रिलायंस जियो (Jio Free Incoming Calling) से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल्स (Jio Incoming Calling) की सुविधा लॉकडाउन के दौरान मुफ्त में मिलती रहेगी. कंपनी के इस कदम से कमजोर आर्थिक तबके के लोगों को काफी फायदा होने की उम्मीद की जा रही है.

यह भी पढ़ें: किसान विकास पत्र (Kisan Vikas Patra) में निवेश करके सिर्फ 110 महीने में पैसा हो जाएगा डबल

ग्राहकों के लिए काफी मददगार साबित होगी जियो की यह पेशकश 

लॉकडाउन की वजह से लोग घर से बाहर जियो को रिचार्ज कराने के लिए नहीं जा पा रहे हैं ऐसे में जियो की यह पेशकश ग्राहकों के लिए काफी मददगार साबित होगी. ग्राहकों को मुफ्त इनकमिंग की यह सुविधा लॉकडाउन खत्म होने तक मिलती रहेगी. कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि माय जियो ऐप (MyJio App) और जियो डॉट कॉम (Jio.com) ग्राहकों को दुनिया से जोड़ने में मदद करता है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: किसानों के लिए खुशखबरी, मोबाइल ऐप 'किसान रथ' से आसान होगी कृषि उत्पादों की आवाजाही

DIGITAL RECHARGES: Jio यह सुनिश्चित कर रहा है कि हर Jio उपयोगकर्ता MyJio ऐप और Jio.com वेबसाइट के माध्यम से अपने रिचार्ज, सेवा प्रश्नों और अनुरोधों के लिए Jio से जुड़े रहें. जियो की यह सुविधा 24 घंटे और सातों दिन चालू रहेगी.
PHYSICAL RECHARGES: 20 अप्रैल से अधिकांश रिचार्ज आउटलेट उपलब्ध होंगे.
THIRD-PARTY RECHAGES: उपभोक्ता वॉलेट और डिजिटल पार्टनर जैसे PhonePe, PayTM, Gpay, AmazonPay, Mobikwik, Freecharge और अन्य प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल रिचार्ज के लिए कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से निपटने के लिए अतिरिक्त आर्थिक राहत पैकेज जारी करेगा भारत, निर्मला सीतारमण का बयान

जियो ने जियो एसोसिएट प्रोग्राम शुरू किया है, जिसके जरिए कोई भी यूजर अपने मित्रों, परिवारजन या परिचितों के लिए रिचार्ज कर सकता है और इसके लिए रिवॉर्ड पा सकता है. यह उपयोगकर्ताओं को दूसरों को रिचार्ज करने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए है. दरअसल, जो रिचार्ज के डिजिटल साधनों से अच्छी तरह वाकिफ नहीं हैं और इस समय घर से बाहर किसी आउटलेट पर नहीं जा सकते हैं.