News Nation Logo

BREAKING

Banner

रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया में किसका है सबसे तेज इंटरनेट, ये है लेटेस्ट Data

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अगस्त महीने में 21.3 Mbps औसत डाउनलोड गति प्राप्त की है, जबकि जुलाई में 21.0 Mbps औसत डाउनलोड गति हासिल की थी.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Sep 2019, 01:18:33 PM
डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो (Reliance Jio) शीर्ष पर बरकरार

डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो (Reliance Jio) शीर्ष पर बरकरार

नई दिल्ली:

Reliance Jio: दूरसंचार नियामक ट्राई (Telecom Regulatory Authority of India-TRAI) द्वारा अगस्त में प्रकाशित औसत 4G डाउनलोड स्पीड चार्ट (Download Speed Chart) में रिलायंस जियो (Reliance Jio) शीर्ष पर बना हुआ है. रिलायंस Jio ने अगस्त महीने में 21.3 Mbps औसत डाउनलोड गति प्राप्त की है, जबकि जुलाई में 21.0 Mbps औसत डाउनलोड गति हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) से लड़ने में कितना कारगर है Debt Mutual Fund, जानें यहां

जनवरी से अगस्त में रिलायंस जियो डाउनलोड स्पीड में टॉप पर
2018 में रिलायंस जियो (Reliance Jio) सबसे ज्यादा औसत डाउनलोड स्पीड के साथ अग्रणी 4G ऑपरेटर था. इस साल एक बार फिर Jio ने इंटरनेट स्पीड के मामले में एयरटेल (Airtel), वोडाफोन (Vodafone) और आइडिया (Idea) को पीछे छोड़ दिया है. 2019 के शुरुआती 8 महीने (जनवरी से अगस्त) में रिलायंस जियो (Reliance Jio) शीर्ष स्थान पर बना हुआ है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के आंकड़ों के अनुसार अगस्त के दौरान भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का प्रदर्शन 8.2 Mbps दर्ज किया गया है, जबकि जुलाई के दौरान एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड 8.8 Mbps थी.

यह भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने 15 दिन के भीतर दूसरी बार फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर किया बड़ा फैसला

वोडाफोन-आइडिया की डाउनलोड स्पीड घटी
गौरतलब है कि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबार का विलय कर लिया है और अब वोडाफोन आइडिया के रूप में काम कर रहे हैं. ट्राई ने स्पीड डाउनलोड के आंकड़ें को प्रत्येक कंपनी के हिसाब से प्रकाशित किया है. अगस्त में वोडाफोन नेटवर्क पर औसत 4G डाउनलोड स्पीड 7.7 Mbps दर्ज की गई है. अगस्त के महीने में आइडिया (Idea) की औसत डाउनलोड स्पीड घटकर 6.1 Mbps दर्ज की गई है. जुलाई में Idea औसत डाउनलोड स्पीड 6.6 Mbps दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़ें: फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) से घट गई कमाई, कोई बात नहीं यहां मिल रहा ज्यादा रिटर्न

अगस्त के दौरान वोडाफोन (Vodafone) ने 5.5 Mbps औसत 4G अपलोड स्पीड हासिल की है, जबकि जुलाई के दौरान यह आंकड़ा 5.8 Mbps दर्ज किया गया था. आइडिया और एयरटेल नेटवर्क ने अगस्त में क्रमश: 5.1 Mbps और 3.1 Mbps औसत 4जी अपलोड स्पीड दर्ज की है.

First Published : 17 Sep 2019, 01:16:01 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो