logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) कर सकती है टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी, इस साल फैसला संभव

Reliance Jio को फाइबर और टावर लगाने के लिए काफी खर्च उठाना पड़ रहा है. साथ ही अन्य प्रोजेक्ट पर भी कंपनी करीब 9,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. इसलिए कंपनी मौजूदा टैरिफ में बढ़ोतरी कर सकती है.

Updated on: 25 Apr 2019, 03:29 PM

नई दिल्ली:

अगर आप रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक हैं तो आपके लिए ही ये खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने मौजूदा टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी करने जा रही है. रिपोर्ट की मानें तो कंपनी चालू वित्त वर्ष में कीमतों में इजाफा कर सकती है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने रचा इतिहास, लॉन्चिंग के सिर्फ ढाई साल में हासिल किया ये मुकाम

Reliance Jio को फाइबर और टावर लगाने के लिए काफी खर्च उठाना पड़ रहा है. साथ ही अन्य प्रोजेक्ट पर भी कंपनी करीब 9,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. इसलिए कंपनी मौजूदा टैरिफ में बढ़ोतरी कर सकती है. जेपी मॉर्गन की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जापान की सॉफ्टबैंक ने जियो में 14,000-21,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई है. वहीं वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल भी पूंजी जुटाने की तैयारी कर रही हैं. बाजार सूत्रों के मुताबिक वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल राइट इश्यू से करीब 25-25 हजार करोड़ रुपये जुटा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की इस कंपनी में होगा हजारों करोड़ रुपये का निवेश

गौरतलब है कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की है. सब्सक्राइबर्स के मामले में Reliance Jio ने एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है. रिलायंस जियो ने लॉन्चिंग के महज ढाई साल में यह मुकाम हासिल कर लिया है. हालांकि पहले नंबर पर अभी वोडाफोन-आइडिया काबिज है. एयरटेल के पास 28.4 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि जियो के 30.6 करोड़ ग्राहक हैं. वहीं वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) के मुताबिक दिसंबर 2018 में कंपनी के 38.7 करोड़ ग्राहक थे.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio GigaFiber: सिर्फ 600 रुपये में टीवी, इंटरनेट और फोन का मजा