News Nation Logo
Banner

JioGigaFiber: सस्ते केबल और इंटरनेट का सपना जल्द होगा पूरा, रिलायंस की AGM में हो सकती है घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अगले महीने 12 अगस्त को वार्षिक आम सभा (AGM) का आयोजन होगा. इस AGM में JioGigaFiber की कमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा हो सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Jul 2019, 10:28:56 AM
रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance Jio GigaFiber)

रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance Jio GigaFiber)

highlights

  • 12 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम सभा (AGM) का आयोजन होगा
  • AGM में जियोगीगाफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा हो सकती है: मीडिया रिपोर्ट्स
  • JioGigaFiber की जरिए ग्राहकों को देश में सबसे सस्ती इंटरनेट सेवा मिलने की संभावना 

नई दिल्ली:

JioGigaFiber: लोगों को जल्द ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) के डायरेक्ट टू होम (DTH) जियोगीगाटीवी या Jio Home TV और वायर्ड लाइन इंटरनेट की सुविधा मिल
सकती है. दरअसल, वर्ष 2018 में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की वार्षिक आम सभा (AGM) में रिलायंस जियो के JioGigaFiber की घोषणा हुई थी.

यह भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर किया बड़ा बदलाव, ग्राहकों पर होगा बड़ा असर

ग्राहकों को मिल सकता है सबसे सस्ता इंटरनेट
रिलायंस जियो की योजना डायरेक्ट टू होम (DTH) और ब्रॉडबैंड सेक्टर में उतने की है. फिलहाल जियो इसकी टेस्टिंग कर रही है. जानकारों के मुताबिक JioGigaFiber की जरिए ग्राहकों को देश में सबसे सस्ती इंटरनेट सेवा मिलने की संभावना है. इसके अलावा टेलिकॉम की ही तरह ब्रॉडबैंड सेक्टर में रिलांयस तहलका मचा सकता है. जानकारों को अब जियोगीगाफाइबर के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी जारी, 15 पैसे गिरकर खुला भाव

12 अगस्त को होगी रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM
रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अगले महीने 12 अगस्त को वार्षिक आम सभा (AGM) का आयोजन होगा. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि इस AGM में JioGigaFiber को लेकर कोई घोषणा होने वाली है या नहीं. वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस जियो ने जियोगीगाफाइबर की टेस्टिंग का काम पूरा कर लिया है और उम्मीद है कि AGM में इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​पेटीएम (Paytm) के जरिए मिलेगा इंस्टेंट लोन, ग्राहकों और मर्चेंट्स को होगा बड़ा फायदा

40 डिवाइस तक हो सकते हैं कनेक्ट
रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance Jio GigaFiber) की सुविधा फिलहाल देश के चुनिंदा शहरों में ग्राहकों को मिल रही है. गीगाफाइबर का फायदा मुंबई, दिल्ली-एसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वडोदरा में ग्राहकों को मिल रहा है. कंपनी जल्द ही इसे देश के अन्य हिस्सों में लॉन्च करने जा रही है. उपभोक्ता 600 रुपये के प्लान के अलावा 1,000 रुपये के अतिरिक्त खर्च में कुछ और सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: अमेरिका में घट गया कच्चे तेल का स्टॉक, महंगे हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल

ग्राहक रिलायंस जियो गीगाफाइबर के स्मार्ट होम नेटवर्क के जरिए 40 डिवाइस को जोड़ सकते हैं. रिलायंस जियो दिल्ली और मुंबई में गीगाफाइबर की पायलट टेस्टिंग कर रहा है. टेस्टिंग के दौरान कंपनी 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट कर 100GB डाटा 100 Mbps स्पीड दे रही है.

First Published : 24 Jul 2019, 10:28:56 AM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×