News Nation Logo
Banner

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने इस राज्य में सबसे अधिक ग्राहक जोड़े

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 1.18 करोड़ मोबाइल ग्राहकों के साथ एयरटेल (Airtel) को पछाड़कर यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है.

IANS | Updated on: 27 Feb 2020, 11:02:15 AM
रिलायंस जियो (Reliance Jio)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: IANS)

भुवनेश्वर:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ओडिशा में नंबर एक मोबाइल सेवा प्रदाता बन गई है, जहां कंपनी के साथ सबसे अधिक मोबाइल ग्राहक जुड़ चुके हैं और साथ ही यह राजस्व के मामले में भी बाजार में सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा जारी किए गए हालिया आंकड़ों के अनुसार, जियो ने सितंबर 2016 में राज्य में अपनी सेवाओं को व्यावसायिक रूप से लॉन्च करने के बाद साढ़े तीन साल से भी कम समय में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें: LIC के IPO से इंश्योरेंस इंडस्ट्री की होगी बल्ले बल्ले, फिच रेटिंग्स ने जताई उम्मीद

रिलायंस जियो ने एयरटेल को पछाड़ा

कंपनी ने 1.18 करोड़ मोबाइल ग्राहकों के साथ एयरटेल (Airtel) को पछाड़कर यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है. जियो (Jio) के पास अब ओडिशा में 1.18 करोड़ से अधिक मोबाइल ग्राहक हैं. इसके बाद एयरटेल के 1.17 करोड़, बीएसएनएल (BSNL) के 60 लाख और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के 34 लाख ग्राहक हैं. यह आंकड़ा 31 दिसंबर 2019 तक का लिया गया है.

यह भी पढ़ें: PM Kisan Scheme: किसानों के लिए खुशखबरी, किसान क्रेडिट कार्ड लेना हुआ आसान

ट्राई द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, रिलायंस जियो ने वर्ष 2019 में ओडिशा में कुल 37 लाख से अधिक नए ग्राहक जोड़े हैं. यह किसी भी मोबाइल सेवा प्रदाता द्वारा जोड़े गए ग्राहकों की अधिकतम संख्या है. रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में 4-जी नेटवर्क को बढ़ावा दिया गया है.

First Published : 27 Feb 2020, 11:02:15 AM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×