logo-image

मुकेश अंबानी का ऐलान इस साल दिवाली पर 5G सेवा का होगा आगाज

Reliance Jio 5G Latest Update Today: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)आज कंपनी की 45वीं वार्षिक जनरल मीटिंगमें पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने देश भर को 5जी सेवाओं के रोलआउट होने की जानकारी दी है.

Updated on: 29 Aug 2022, 05:31 PM

नई दिल्ली:

Reliance Jio 5G Latest Update Today: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) इस साल  जिओ के ग्राहकों को एक बहुत बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज ऐलान किया है कि इस साल दीवाली तक 5जी सेवाएं देश भर में रोल आउट हो जाएंगी. इसी के साथ रिलायंस जिओ देश की पहली टेलिकॉम कंपनी बन जाएगी जो भारतीय ग्राहकों के लिए 5जी सेवा लेकर आएगी. दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)आज कंपनी की 45वीं वार्षिक जनरल मीटिंग (45th Annual General Meeting of Reliance Industries Limited) में पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने देश भर को 5जी सेवाओं के रोलआउट होने की जानकारी दी है.

100 मिलियन घरों को डिजिटली जुड़ने का मिलेगा मौका
गौरतलब है कि देश भर को इंटरनेट की 5जी सेवाओं का बेसब्री से इंतजार है. इसी के साथ 5जी इंटरनेट सेवा को एक नए युग की शुरुआत माना जा रहा है. जहां देशवासियों को डिजिटल रूप से जुड़ने का बेहतरीन अनुभव मिलेगा. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)ने कहा कि वे जिओ के माध्यम से 100 मिलियन घरों के लिए अगले दो महीनों में स्मार्ट होम सॉल्युशन और बेहतरीन डिटिजल अनुभव लेकर आएंगे. 

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)ने कहा कि जिओ 5जी की उच्चतम  कनेक्टिविटी के साथ अब किसी भी समय किसी भी जगह से किसी से व्यक्ति से कनेक्ट कर पाना आसान हो जाएगा. वहीं जिओ के ग्राहकों को ये सुविधा अफोर्डेबल रेट्स के साथ उपलब्ध करवाई जाएगी. ताकि हर यूजर इस सुविधा का लाभ ले सके .उन्होंने (Mukesh Ambani) कहा कि जिओ 5जी विश्व की सबसे एडवांस नेटवर्क में से एक होगा. यह 4जी सेवाओं पर निर्भर नहीं होगा.

ये भी पढ़ेंः सोना- चांदी के दाम में आज भारी गिरावट, 1400 रुपये सस्ती हुई चांदी 

दिसम्बर 2023 तक भारत के हर घर में होगी सुविधा 
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि फिलहाल इस दिवाली तक कंपनी कुछ मुख्य शहरों को सुविधा उपलब्ध करवाएगा. जिसके बाद अगले साल 2023 तक जिओ की 5जी सेवाओं को भारत के हर घर पहुंचाना कंपनी का लक्ष्य होगा. इस नेटवर्क को देश भर में स्थापित करने के लिए कंपनी 2 लाख करोड़ रुपये की इंवेस्टमेंट भी करेगी.