News Nation Logo
Banner

Reliance AGM 2019: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) आज कर सकते हैं Jio GigaFiber को लॉन्च

Reliance Industries की AGM में JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च हो सकता है. मुकेश अंबानी आज इसकी घोषणा कर सकते हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Aug 2019, 09:27:59 AM
Reliance AGM 2019: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)

नई दिल्ली:  

Reliance AGM 2019: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की सालाना आम बैठक (Annual General Meeting-AGM) आज यानि सोमवार (12 अगस्त) को है. रिलायंस के इस AGM में रिलायंस के ग्राहकों के लिए बड़ी घोषणा हो सकती है. 42वीं AGM मुंबई के बिरला मातुश्री सभागार में आज सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी. AGM को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी शेयर होल्डर्स को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: मोदी सरकार के इस फैसले से सरकारी कर्मचारियों को लग सकता है बड़ा झटका

आज हो सकती है JioGigaFiber को लेकर घोषणा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज की AGM में लोगों को रिलायंस जियो (Reliance Jio) के डायरेक्ट टू होम (DTH) जियोगीगाटीवी या Jio Home TV और वायर्ड लाइन इंटरनेट (JioGigaFiber) की सौगात मिल सकती है. इसकी शुरुआती कीमत 500 रुपये हो सकती है. बता दें कि वर्ष 2018 में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की वार्षिक आम सभा (AGM) में रिलायंस जियो के JioGigaFiber की घोषणा हुई थी.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते को लेकर किया बड़ा फैसला

40 डिवाइस तक हो सकते हैं कनेक्ट
रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance Jio GigaFiber) की सुविधा फिलहाल देश के चुनिंदा शहरों में ग्राहकों को मिल रही है. गीगाफाइबर का फायदा मुंबई, दिल्ली-एसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वडोदरा में ग्राहकों को मिल रहा है. कंपनी जल्द ही इसे देश के अन्य हिस्सों में लॉन्च करने जा रही है. ग्राहक रिलायंस जियो गीगाफाइबर के स्मार्ट होम नेटवर्क के जरिए 40 डिवाइस को जोड़ सकते हैं. रिलायंस जियो दिल्ली और मुंबई में गीगाफाइबर की पायलट टेस्टिंग कर रहा है. टेस्टिंग के दौरान कंपनी 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट कर 100GB डाटा 100 Mbps स्पीड दे रही है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Rate: अगस्त में अबतक 57 पैसे लीटर सस्ता हो गया डीजल, पेट्रोल 72 रुपये के नीचे आया

Jio Phone 3 पर भी घोषणा संभव
आज की AGM में Jio Phone 3 से भी पर्दा उठ सकता है. जियो फोन 3 में Kai OS के दिए जाने की उम्मीद है. Jio Phone 3में पहले से WhatsApp और YouTube जैसे ऐप मिल सकते हैं. गौरतलब है कि पिछली दो सालाना आम बैठक के दौरान रिलायंस ने 2 जियो फोन पेश कर चुकी है.

First Published : 12 Aug 2019, 09:27:04 AM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.