logo-image

Jio Vs Airtel Vs Vodafone-Idea: इतनी कम कीमत में डेटा और फ्री कॉलिंग, साथ में बीमा सहित कई आकर्षक ऑफर

मोबाइल यूजर्स (Mobile Users) को लुभाने के लिए टेलीकॉम कंपनियां (Telecom Companies) नए-नए आकर्षक प्लान (Attarctive Plan) ऑफर कर रही हैं.

Updated on: 08 Feb 2021, 12:13 PM

नई दिल्ली:

मोबाइल यूजर्स (Mobile Users) को लुभाने के लिए टेलीकॉम कंपनियां (Telecom Companies) नए-नए आकर्षक प्लान (Attarctive Plan) ऑफर कर रही हैं. रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) के कई ऐसे प्लान हैं, जिनमें बहुत कम पैसे देकर आपको डेटा (Data) और फ्री कॉलिंग (Free Calling) की सुविधा मिलेगी और कई सारे आकर्षक एडीशनल बेनिफिट्स (Additional Benifits) भी मिलेंगे. आज हम आपको इन तीनों कंपनियों के धांसू प्‍लान के बारे में जानकारी देंगे. इन प्‍लांस में 200 रुपये से कम के रिचार्ज (Recharge) में डेटा और फ्री कॉलिंग के अलावा कई अन्‍य आकर्षक ऑफर (Attractive Offers) दिए जा रहे हैं. एक ऑफर में तो 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस बेनीफिट्स (Life Insurance Benifits) भी शामिल है. 

Reliance Jio - 200 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान
200 रुपये से कम में रिलायंस जियो के प्‍लान की बात करें तो कंपनी अपने यूजर्स को 149 रुपये और 199 रुपये वाले प्लान दे रही है. 149 रुपये वाले प्लान में रोज 1 GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग (Unlimited Calling) का फायदा मिल रहा है. रोजाना 100 फ्री SMS वाले प्लान की वैलिडिटी 24 दिन है. इस प्लान के सब्सक्राइबर्स को Jio Apps का भी फ्री सब्सक्रिप्शन (Free Subscription) ऑफर किया जा रहा है. 

वहीं, जियो के 199 रुपये वाले प्लान में हर दिन 1.5 GB के हिसाब से कुल 42 GB डेटा दिया जा रहा है. प्‍लान की वैलिडिटी 28 दिन की होगी और इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री SMS मिलेंगे. इस प्लान में भी जियो ऐप्स का फ्री एक्‍सेस दिया जाएगा. 

Airtel : 200 रुपये से कम के प्लान
एयरटेल 200 रुपये से कम के तीन बेस्ट प्लान ऑफर कर रही है. 149 रुपये के प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी और कुल 2GB डेटा मिलेगा. इस प्‍लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा तो विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम का फ्री एक्‍सेस होगा. साथ ही Amazon Prime Video का 30 दिन का फ्री ट्रायल भी मिलेगा. इस प्लान में 300 फ्री एसएमएस का लाभ दिया जा रहा है. 

वहीं, Airtel के 179 रुपये के प्‍लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 फ्री एसएमएस और 2जीबी डेटा दिया जा रहा है. 28 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्‍लान में कंपनी सब्सक्राइबर्स को 2 लाख रुपये का Bharti Axa Life Insurance भी दे रही है. इस प्‍लान के अन्य लाभों में एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का फ्री एक्‍सेस मिलेगा तो Amazon Primr Video Mobile Edition का 30 दिन फ्री ट्रायल भी मिलेगा. 

दूसरी ओर, Airtel के 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोजाना 1GB डेटा मिलेगा. प्‍लान की वैलिडिटी 24 दिन की होगी और इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री एसएमएस दिया जा रहा है. इस प्‍लान में भी Amazon Prime Video के 30 दिन का फ्री ट्रायल मिलेगा, वहीं एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. 

Vodafone-Idea : 200 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान
Vodafone-Idea के 148 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 1जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं तो प्लान की वैलिडिटी 18 दिन की दी जा रही है. 

वहीं, 149 रुपये के प्लान में 3जीबी डेटा, 28 दिन की वैलिडिटी, 300 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. कंपनी के ऐप या वेबसाइट से रिचार्ज कराने पर 1GB एक्स्ट्रा डेटा का फायदा होगा. इस प्‍लान में Vi Movies और TV बेसिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा. 

Vodafone-Idea के 199 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर दिन 1जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस दिया जा रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की होगी.