News Nation Logo
Banner

Jio ने कहा, आम ग्राहक को आउटगोइंग के लिए नहीं करना होगा कोई भुगतान

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने दावा किया है कि वह अन्य नेटवर्कों की तुलना में अपने ग्राहकों को पांच गुना अधिक मुफ्त ‘आउटगोइंग कॉल्स’ की पेशकश कर रही है.

Bhasha | Updated on: 08 Dec 2019, 06:36:41 PM
दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:

Reliance Jio Offer: दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने दावा किया है कि वह अन्य नेटवर्कों की तुलना में अपने ग्राहकों को पांच गुना अधिक मुफ्त ‘आउटगोइंग कॉल्स’ की पेशकश कर रही है. ऐसे में उसके औसत ग्राहक को कॉल के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी. जियो ने दावा किया कि उसके नए प्लान में अन्य प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में 25 प्रतिशत मूल्य की पेशकश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःDelhi Fire: पुलिस ने इमारत के मालिक रेहान और मैनेजर को किया गिरफ्तार, अब तक 43 की मौत

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने छह दिसंबर से अपने नेटवर्क से बाहर आउटगोइंग कॉल की सीमा को समाप्त कर दिया है. इसी पर जियो की यह प्रतिक्रिया आई है. उसी दिन जियो ने ऐसे मोबाइल कॉल और डेटा प्लान पेश किए हैं जो पूर्व के प्लान से 40 प्रतिशत तक ऊंचे हैं. रिलायंस जियो ने बयान में कहा, जियो के आल इन वन प्लान में ग्राहकों को अन्य नेटवर्क पर उद्योग के औसत के हिसाब से पांच गुना अधिक मिलेगा.

ऐसे में जियो के ग्राहकों को कॉल के लिए कुछ भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी. बयान में कहा गया है कि जियो के प्लान में अन्य आपरेटरों के तुलनात्मक प्लान की तुलना में 25 प्रतिशत ऊंचा मूल्य मिलेगा. कंपनी सभी प्लान पर (28 दिन के चक्र में) 1,000 मिनट की नि:शुल्क कॉल की सुविधा उपलब्ध करा रही है.

बता दें कि रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान छह दिसंबर से 39 प्रतिशत तक महंगे हो जाएंगे. इसे लेकर रिलांयस Jio ने बुधवार को ALL-IN-ONE PLANS लॉन्च किया है. Jio के 28 दिन वाले प्लान के लिए पहले 149 रुपये लगते थे, लेकिन अब इसी प्लान के लिए ग्राहकों को 199 रुपये देना होगा. इस प्लान के तहत ग्राहकों को Jio से Jio नेटवर्क पर फ्री और अन्य नेटवर्क पर एक हजार मिनट मिलेगा.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली के बाद गुरुग्राम की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

All in one प्लान के तहत ग्राहकों को हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा. 199 रुपये के प्लान की वैलिडिटी एक महीने की होगी. इसके तहत जिओ फ्री कॉल्स हैं. Jio से दूसरे नेटवर्क पर आप सिर्फ 1000 मिनट ही बात कर पाएंगे. दूसरा प्लान 399 रुपये का है. इस प्लान के तहत आपको हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 2 महीने की होगी. इसके तहत Jio से Jio फ्री कॉल्स, जबकि जियो से दूसरे नेटवर्क पर 2000 मिनट कॉलिंग दी जाएगी.

जियो का तीसरा प्लान 555 रुपये का है. इस प्लान की वैलिडिटी 3 माह की है. इसके तहत ग्राहकों को हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा. इसके अलावा ही जियो से जियो अनलिमिटेड कॉल्स हैं, जबकि Jio से दूसरे नेटवर्क पर 3000 मिनट की कॉलिंग मिलेगी. चौथा प्लान 2199 रुपये का है. इस प्लान के तहत 365 दिन की वैलिडिटी मिलेगी. इस प्लान में भी प्रतिदिन 1.5जीबी डेटा मिलेगा और जियो से जियो अनलिमिटेड कॉलिंग है. इस प्लान के साथ 12000 मिनट दिए जाएंगे, जिसे आप जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूज कर सकते हैं.

एक माह वाले प्लान में तीन अलग-अलग पैक्स हैं, जिनमें से आप चुन सकते हैं. सबसे ज्यादा 3जीबी डेटा मिलेगा. यहां एक महीने का मतलब 28 दिन हैं. इसी तरह तीन माह के प्लान में तीन दो पैक्स हैं. यहां रोजाना 2.5जीबी डेटा हर दिन मिलेगा. हालांकि, 555 रुपये के प्लान में 1.5जीबी डेटा मिलेगा. 12 महीने का एक ही प्लान है. बता दें कि ये सारे प्लान शुक्रवार से लागू हो जाएंगे.

First Published : 08 Dec 2019, 06:33:22 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×