News Nation Logo
Banner

JIO ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी- 17 अप्रैल तक मिलेगी फ्री कॉलिंग और SMS, बस करना पड़ेगा ये काम

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (JIO) ने अपने ‘जियो फोन’ उपभाक्ताओं की वैधता 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Mar 2020, 06:19:14 PM
jio

रिलायंस जियो (JIO) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus): दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (JIO) ने अपने ‘जियो फोन’ उपभाक्ताओं की वैधता 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है. इसके साथ कंपनी इन ग्राहकों को बात करने के लिए 100 मिनट की कॉलिंग और 100 मुफ्त एसएमएस भी देगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ऐसे ग्राहकों की वैधता खत्म होने के बावजूद उन्हें इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी.

यह भी पढे़ंःदेश में COVID-19 के 1251 मामले, लोगों के छिपाने की वजह से 227 नए मामले आए, अबतक 32 की मौत

जियो फोन उपभोक्ताओं को 10 गुना लाभ मिलेगा. 17 अप्रैल 2020 तक 100 मिनट कॉलिंग और 100 SMS फ्री मिलेंगे. वैद्यता खत्म होने के बाद भी इनकमिंग चलता रहेगा. जियो उपभोक्ता बहुत बड़ी संख्या में ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं. साथ ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन भी ऑनलाइन ही रिचार्ज करते हैं. जो लोग जियो स्टोर या खुदरा स्टोर के माध्यम से रिचार्ज करते हैं और लॉकडाउन के चलते जिन्हें परेशानी आ रही है, उनके लिए Jio रिचार्ज के वैकल्पिक उपाय लाया है, जैसे कि UPI, ATM, SMS, Call आदि. लेकिन Jio को लगता है कि उपरोक्त पहल के बावजूद कुछ JioPhone उपयोगकर्ता अभी भी रिचार्ज करने में असमर्थ हैं और इस वक्त उन्हें इसकी आवश्यकता सबसे अधिक है.

इस संकट के समय में Jio अपने JioPhone उपयोगकर्ताओं के साथ खड़ा है. 17 अप्रैल 2020 तक देश में कहीं भी 100 मिनट की कॉल और 100 एसएमएस मुफ्त है. सभी JioPhone उपयोगकर्ताओं को इनकमिंग कॉल वैधता अवधि के बाद भी प्राप्त होती रहेगी. Jio सदैव अपने उपयोगकर्ताओं के साथ खड़ा रहेगा और उन्हें अभूतपूर्व मूल्यवान सर्विस प्रदान करता रहेगा.

कोरोना वायरस (Corona Virus) के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) किया है. ऐसे में कई लोगों को विशेषकर गरीब या प्रवासी मजदूरों को अपने फोन रिचार्ज करने में दिक्कतें आ रही हैं. कंपनी ने कहा कि ऐसे लोगों की जरूरत को विशेष तौर पर ध्यान में रखते हुए वैधता बढ़ाने का फैसला किया गया है.

यह भी पढे़ंःCorona Virus: अब आप घर बैठे करा सकते हैं कोरोना का टेस्ट, ऐसे कराए ऑनलाइन बुकिंग

इससे पहले भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने सभी कंपनियों से प्रीपेड ग्राहकों की वैधता बढ़ाने के लिए कहा था. सरकारी क्षेत्र की बीएसएनएल और एमटीएनएल ने 20 अप्रैल और एयरटेल ने 17 अप्रैल तक वैधता बढ़ाने की घोषणा की है. इसके अलावा तीनों कंपनी अपने ग्राहकों को 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दे रही हैं.

जियो ने कहा कि उसके अधिकतर उपभोक्ता ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं, लेकिन जो ग्राहक जियो स्टोर या अन्य खुदरा दुकानों से रिचार्ज कराने में दिक्कत महसूस कर रहे हैं, उनके लिए कंपनी यूपीआई, एटीएम, एसएमएस और कॉल के माध्यम से रिचार्ज की सुविधा उपलब्ध करा रही है.

First Published : 31 Mar 2020, 06:16:37 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×