News Nation Logo
Banner

आईफोन-13 लॉन्च, नहीं हुआ डिजाइन में कोई बदलाव, जानिए क्या है कीमत

एपल ने पुराने डिजाइन के साथ iPhone 13 लॉन्च कर दिया है. एपल वॉच के नए एडिशन में फिटनेस को लेकर ज्यादा फोकस रखा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Sep 2021, 11:59:23 PM
apple iphone 13

Iphone 13 (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • एपल वॉच के नए एडिशन में फिटनेस को लेकर ज्यादा फोकस
  • फिटनेस प्लस सब्सक्रिप्शन लेने पर कई तरह के ट्रेनिंग प्रोग्राम भी मिलेंगे
  • ऐपल वॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटर दिया जाएगा 

नई दिल्ली:

एपल ने पुराने डिजाइन के साथ iPhone 13 लॉन्च कर दिया है. वहीं एपल वॉच के नए एडिशन में फिटनेस को लेकर ज्यादा फोकस रखा गया है. फिटनेस प्लस सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको कई तरह के ट्रेनिंग प्रोग्राम भी मिलेंगे. उम्मीद थी की इस बार ऐपल वॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. Apple Watch Series में कम से कम बेजल्स का यूज किया गया है. शेप में भी थोड़े बदलाव हैं और राउंडेड कॉर्नर दिए गए हैं. ये पहले से 70% ब्राइट भी है और यूजर इंटरफेस भी पहले से आसान बनाया गया है. iPhone 13 Pro की कीमत 1099 डॉलर से शुरू है. इसकी बिक्री 24 सितंबर से शुरू होगी. अभी चार नए आईफोन लॉन्च किए गए हैं. पिछले आईफोन की तुलना में ज्यादा बैटरी बैकअप मिलेगा. कंपनी के अनुसार, iPhone 13 Pro को फुल चार्ज करके एक दिन चला सकते हैं. वहीं iPhone 13 Pro को प्रो ग्रेड वीडियो रिकॉर्ड करने के लायक बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें : Apple कंपनी अपनी कार टाइटन के लिए अकेले कर रही काम

 

नए आईपैड में 5जी सपोर्ट दिया गया है

बटन को पहले से बड़ा रखा गया है ताकि इसे यूज करना आसान हो सके. Apple ने iPad Mini भी पेश किया है. इसमें यूएसबी टाइप सी सपोर्ट दिया गया है. नए आईपैड में 5जी सपोर्ट दिया गया है और इसके साथ कंपनी ने नए कलर वेरिएंट्स पेश किए हैं. पिछले आईपैड के मुकाबले ये काफी फास्ट होगा. आईपैड मिनी 8.3 इंच की स्क्रीन और टच आईडी के साथ है.

ए13 बायोनिक चिपसेट पर चलेगा यह आईपैड

कंपनी का दावा है कि जब सीपीयू की बात आती है तो यह 40% बेहतर डिसप्ले लाएगा और जीपीयू डिसप्ले भी काफी बेहतर रहेगा. यह 5जी सपोर्ट वाला आईपैड होगा और ए13 बायोनिक चिपसेट पर चलेगा. इसकी कीमत 329 डॉलर होगी. लॉन्च होते ही US में प्री-बुकिंग भी शुरू हो गया है. ऐपल के इस नए आईपैड में A13 BIONIC प्रोसेसर दिया गया है. इसके साथ कंपनी ने न्यू जेनेरेशन ऐपल पेंसिल के बारे में भी बताया है.  वहींं Apple watchOS 8 फिटनेस प्लस को छह भाषाओं में सब टाइटल के साथ अंग्रेजी में 15 नए देशों में ला रहा है। Apple Share Play के जरिए फिटनेस प्लस ग्रुप वर्कआउट भी ला रहा है. नया फीचर एक साथ 32 लोगों को सपोर्ट करेगा और आईफोन, आईपैड और मैक के जरिए उपलब्ध होगा. IOS 15 के अलावा, Apple का कहना है कि यह फीचर अगले महीने आ रहा है. बर्फीले मौसम के लिए तैयार होने के लिए पिलेट्स, गाइडेड मेडिटेशन और वर्कआउट फिटनेस प्लस में आने वाले नए जोड़ हैं.  

First Published : 14 Sep 2021, 11:49:09 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×