logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

एयरटेल में बड़ा निवेश करने जा रही है दुनिया की यह दिग्गज टेक कंपनी

जिओ और गूगल साझेदारी बाद में एयरटेल या वोडाफोन आइडिया सहित अपनी किसी भी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रतिबंध के साथ आ सकती है. गूगल ने जिओ प्लेटफॉर्म्स में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था.

Updated on: 28 Aug 2021, 02:59 PM

highlights

  • एयरटेल में बड़ा निवेश कर सकती है गूगल
  • गूगल ने जिओ में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था
  • एयरटेल और गूगल के बीच बातचीत में हो रही प्रगति 

 

नई दिल्ली :

भारतीय एयरटेल में गूगल बड़ा निवेश कर सकता है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारती एयरटेल को गूगल से जल्द ही कई हजार करोड़ रुपये का निवेश मिल सकता है. मीडिया हाउस ने बताया कि दोनों कंपनियां पहले से ही पिछले साल से चर्चा और बातचीत के उन्नत चरण में हैं. इन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि गूगल का एयरटेल में निवेश काफी ज्यादा हो सकता है. यह देखा जाना बाकी है कि अंतर्निहित गतिशीलता क्या हैं. क्योंकि जिओ और गूगल साझेदारी बाद में एयरटेल या वोडाफोन आइडिया सहित अपनी किसी भी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रतिबंध के साथ आ सकती है. गूगल ने जिओ प्लेटफॉर्म्स में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था.

भारती एयरटेल पहले से ही पैसे जुटाने पर विचार कर रही है, ताकि वह क्षमता बढ़ाने के लिए इसे देश भर में अपने 4जी नेटवर्क पर निवेश कर सके. टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक जेफरीज का मानना है कि चूंकि नकदी जुटाने की कोई तत्काल आवश्यकता नहीं है, इसलिए टेल्को यह मान सकता है कि वोडाफोन आइडिया (वीआई) के सभी ग्राहकों को रखने के लिए उसे एक बड़ी क्षमता वाले नेटवर्क की आवश्यकता होगी.

इसे भी पढ़ें:संविधान, धर्मनिरपेक्षता तभी तक जबतक हिंदू हैं बहुसंख्यक, बोले डिप्टी सीएम पटेल

इस प्रकार कंपनी में गूगल का एक बड़ा निवेश भारती एयरटेल के लिए बहुत कुछ निर्धारित कर सकता है. यह टेल्को को सरकार को अपना कर्ज आसानी से चुकाने और 4 जी और 5 जी नेटवर्क में निवेश करने की अनुमति देगी.