News Nation Logo

एयरटेल में बड़ा निवेश करने जा रही है दुनिया की यह दिग्गज टेक कंपनी

जिओ और गूगल साझेदारी बाद में एयरटेल या वोडाफोन आइडिया सहित अपनी किसी भी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रतिबंध के साथ आ सकती है. गूगल ने जिओ प्लेटफॉर्म्स में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Aug 2021, 02:59:53 PM
airtel office

एयरटेल में बड़ा निवेश करने जा रही है दुनिया की यह दिग्गज टेक कंपनी (Photo Credit: IANS )

highlights

  • एयरटेल में बड़ा निवेश कर सकती है गूगल
  • गूगल ने जिओ में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था
  • एयरटेल और गूगल के बीच बातचीत में हो रही प्रगति 

 

नई दिल्ली :

भारतीय एयरटेल में गूगल बड़ा निवेश कर सकता है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारती एयरटेल को गूगल से जल्द ही कई हजार करोड़ रुपये का निवेश मिल सकता है. मीडिया हाउस ने बताया कि दोनों कंपनियां पहले से ही पिछले साल से चर्चा और बातचीत के उन्नत चरण में हैं. इन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि गूगल का एयरटेल में निवेश काफी ज्यादा हो सकता है. यह देखा जाना बाकी है कि अंतर्निहित गतिशीलता क्या हैं. क्योंकि जिओ और गूगल साझेदारी बाद में एयरटेल या वोडाफोन आइडिया सहित अपनी किसी भी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रतिबंध के साथ आ सकती है. गूगल ने जिओ प्लेटफॉर्म्स में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था.

भारती एयरटेल पहले से ही पैसे जुटाने पर विचार कर रही है, ताकि वह क्षमता बढ़ाने के लिए इसे देश भर में अपने 4जी नेटवर्क पर निवेश कर सके. टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक जेफरीज का मानना है कि चूंकि नकदी जुटाने की कोई तत्काल आवश्यकता नहीं है, इसलिए टेल्को यह मान सकता है कि वोडाफोन आइडिया (वीआई) के सभी ग्राहकों को रखने के लिए उसे एक बड़ी क्षमता वाले नेटवर्क की आवश्यकता होगी.

इसे भी पढ़ें:संविधान, धर्मनिरपेक्षता तभी तक जबतक हिंदू हैं बहुसंख्यक, बोले डिप्टी सीएम पटेल

इस प्रकार कंपनी में गूगल का एक बड़ा निवेश भारती एयरटेल के लिए बहुत कुछ निर्धारित कर सकता है. यह टेल्को को सरकार को अपना कर्ज आसानी से चुकाने और 4 जी और 5 जी नेटवर्क में निवेश करने की अनुमति देगी.

First Published : 28 Aug 2021, 02:56:43 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bharti Airtel Google