logo-image

Josh पर बनाएं अपना वीडियो और बन जाएं सिटी के 'सुपरस्टार'

आप भी वीडियो देखते या बनाते हैं तो आपके लिए जोश एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो ना सिर्फ आपका मनोरंजन करेगा बल्कि आपको एक सुपरस्टार भी बना देगा.

Updated on: 20 Feb 2023, 09:54 PM

New Delhi:

आप भी वीडियो देखते या बनाते हैं तो आपके लिए जोश एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो ना सिर्फ आपका मनोरंजन करेगा बल्कि आपको एक सुपरस्टार भी बना देगा. दरअसल जोश अपनी शुरुआत से ही लगातार लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो एप बन गया है.  शॉर्ट-फॉर्मेट वीडियो स्पेस में जोश को देश का अग्रणी एप माना जा रहा है. मेड इन इंडिया के रूप में विकसित जोश को स्थानीय संदर्भ की गहरी समझ है, यही नहीं वह देश में शॉर्ट-वीडियो कंटेंट इकोसिस्टम के विकास में सक्रिय रूप से अपना योगदान दे रहा है.

जोश की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इस शार्ट वीडियो प्लेटफार्म  को हर महीने 163 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स विजिट करते हैं. हर रोज जोश पर 4.2 बिलियन वीडियो प्ले किए जाते हैं. औसतन हर यूजर कम से कम 30 मिनट तक जोश पर बना रहता है. इन्हीं खूबियों ने जोश को देश का पसंदीदा शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म बना दिया है.

वीडियो को लेकर बदल डाली लोगों की सोच
जोश ने अपनी मौजूदगी से ना सिर्फ लोगों को वीडियो को देखने का नजरिया बदला बल्कि उनकी सोच में खासा बदलाव लाया. जोश की जो सबसे बड़ी खासियत है वीडियो क्रिएटर के दृष्टिकोण को प्राथमिकता देना है.  ये ऐप वीडियो और फोटो को एडिट और शूट करने के लिए कई रोमांचक फीचर विकल्प भी प्रदान करता है. 

क्यों जोश सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है
शॉर्ट वीडियो के लिए वैसे तो कई प्लेटफॉर्म्स हैं लेकिन इनमें जोश अपना एक अलग और बेहतर मुकाम रखता है. कम समय में बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ ही जोश देश के शीर्ष 1000 से ज्यादा सर्वश्रेष्ठ रचनाकारों के संगम का प्रतिनिधित्व करता है. जोश पर 20 हजार से ज्यादा क्रिएटर्स और 15 मिलिनय से ज्यादा यूजर्स की स्ट्रॉन्ग मैनेज्ड कम्युनिटीज हैं. 

कैसे जोश यूजर्स को हर तरह के कंटेट से जुड़ने का मौका देता है. 
जोश से जुड़कर यूजर्स एक अलग तरह का अनुभव करते हैं. क्योंकि जोश उन्हें ना दुनियाभर के शानदार कंटेंट से जुड़ने का मौका देता है. खुद को एक्सप्लोर करने में मदद करता है.  जोश संगीत, नृत्य, हास्य और लाइफस्टाइल  जैसी श्रेणियों में बेहतरीन सामग्री से जुड़ने में भी हेल्पफुल है. 


जोश एप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पैसा कमाने का भी सुनहरा मौका
जोश अपने यूजर्स को ना सिर्फ अलग तरह का एक्सपीरियंस देता, अलग-अलग श्रेणियों में एक्सप्लोर करने का मौका देता बल्कि आकर्षक ब्रांड सहयोग से कमाई का बेहतरीन अवसर भी देता है. कई ब्रांड्स ने जोश के साथ पार्टनरशिप की है ताकि इसके  प्लेटफॉर्म पर दिलचस्प कैंपेन लॉन्च किए जा सकें.

जोश एप में ढेर सारे उपयोगी फीचर हैं. यहां वीडियो फीड को विशेष रूप से व्यक्तियों के लिए उनकी पसंद के आधार पर क्यूरेट किया जाता है. ऐसी बहुत सी डेली चैलेंजेस हैं जिनमें आप भाग ले सकते हैं और पुरस्कार जीत सकते हैं। डेवलपर्स ने कंटेंट क्रिएटर्स को अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद करने के लिए कई पुरस्कार और टूल भी दिए हैं.

जोश ने यूजर्स के लिए कंटेंट के साथ कई तरीकों से जुड़ना आसान बना दिया है. जोश के समृद्ध टेक-स्टैक क्यूरेट्स और ऐसे वीडियो की अनुशंसा करता है जो हर यूजर्स की रुचियों और प्राथमिकताओं के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हों. 

जोश की खासियत
यह यूजर्स को लोकल लैंग्वेज में मजेदार और नए वीडियो बनाने में भी काफी मदद करता है.

इसके अलावा जोश में कई विशेषताएं हैं जो ऐप को यूजर्स के लिए ज्यादा आकर्षक बनाती हैं, जैसे ट्रेंडिंग चैलेंज, गेम और इंटरैक्टिव फिल्टर. ये ऐसे फीचर हैं जो यूजर्स को वीडियो शेयर के करने लिए प्रेरित करते हैं. 

जोश स्थानीय भाषाओं की जरूरतों को पूरा करते हुए युवा भारत के निर्माण और उपभोग के लिए अवसर पैदा करने और रास्ते बनाने में विश्वास करता है.

IOS और अन्य प्लेटफॉर्म के लिए यहां देखें