News Nation Logo
Banner

घाटे में चल रही BSNL, MTNL को फिर से खड़ा करने के लिए मंत्री समूह ने की चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गठित मंत्री समूह ने घाटे में चल रही सरकारी दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल (BSNL) और एनटीएनएल (MTNL) के पुनरुद्धार पर मंगलवार को चर्चा की.

BHASHA | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jul 2019, 12:12:41 PM
बीएसएनएल (BSNL) और एनटीएनएल (MTNL)

नई दिल्ली:  

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गठित मंत्री समूह ने घाटे में चल रही सरकारी दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल (BSNL) और एनटीएनएल (MTNL) के पुनरुद्धार पर मंगलवार को चर्चा की. एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि बीएसएनएल और एनटीएनएल के पुनरुद्धार पर यह मंत्री समूह की पहली बैठक है. हालांकि उसने इससे ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी.

यह भी पढ़ें: इस बैंक के ग्राहकों की सस्ती होगी होम और पर्सनल लोन की EMI, जानें कितनी घटी ब्याज दरें

दूसरी बार किया गया मंत्री समूह का गठन
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कानून एवं दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन, अतिरिक्त सचिव अंशु प्रकाश और बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी के पुरवार बैठक में शामिल हुए. यह दूसरी बार है जब बीएसएनएल और एनटीएनएल के पुनरुद्धार के लिए एक मंत्री समूह का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार के इस फैसले से लाखों सरकारी कर्मचारियों को झटका, पढ़ें पूरी खबर

74,000 करोड़ रुपये के बेलआउट पैकेज
बता दें कि बीएसएनएल और एमटीएनएल के लिए केंद्र सरकार 74,000 करोड़ रुपये के बेलआउट पैकेज पर भी विचार कर रही है. इसके तहत दोनों कंपनियों के हजारों कर्मचारियों को VRS लेने को लेकर तैयार करने के लिए शानदार एग्जिट पैकेज पेशकश की जाएगी.

First Published : 17 Jul 2019, 12:12:41 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.