logo-image

टल गया BSNL, MTNL के कर्मचारियों का बड़ा संकट, मोदी कैबिनेट में हुआ ये फैसला

Cabinet Meeting: सूत्रों के मुताबिक रिवाइवल प्लान के तहत 10 हजार करोड़ रुपये बीएसएनएल और 4 हजार करोड़ रुपये एमटीएनएल को दिया जाएगा.

Updated on: 23 Oct 2019, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Cabinet Meeting: केंद्रीय मंत्रिमंडल (Cabinet) की बैठक में केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने बीएसएनएल (BSNL), एमटीएनएल (MTNL) के रिवाइवल प्लान को मंजूरी दे दी है. सूत्रों के मुताबिक सरकार ने रिवाइवल प्लान के लिए 14,000 करोड़ की मंजूरी दे दी है. सूत्रों के मुताबिक रिवाइवल प्लान के तहत 10 हजार करोड़ रुपये बीएसएनएल और 4 हजार करोड़ रुपये एमटीएनएल को दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक इस फंड का इस्तेमाल कर्मचारियों का वीआरएस (VRS) देने के लिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: खुशखबरी, नरेंद्र मोदी सरकार ने गिफ्ट पॉलिसी को लेकर किया बड़ा फैसला

सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, रबी फसल की MSP बढ़ाई
केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने दिवाली (Diwali Gift) से पहले देश के किसानों को शानदार तोहफा दिया है. सरकार ने रबी फसलों की बुआई शुरू होने से पहले रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Price-MSP) में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज होने वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल (Cabinet) की बैठक में चालू फसल वर्ष 2019-20 (जुलाई-जून) की आगामी रबी सीजन (Rabi Season) की फसलों की MSP बढ़ाने का फैसला ले लिया गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 23 Oct 2019: MCX पर सोने-चांदी में ट्रेडिंग के लिए आज क्या बनाएं रणनीति, जानिए दिग्गजों का नजरिया

गेहूं की MSP में 85 रुपये की बढ़ोतरी
सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट में गेहूं की MSP में 85 रुपये और बाजरा की MSP में 85 रुपये की बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया गया है. कैबिनेट के फैसले के बाद गेहूं का समर्थन मूल्य 1,840 रुपये से बढ़कर 1,925 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है. न्यूनतम समर्थन मूल्य यानि MSP बढ़ाने के फैसले से सरकार के ऊपर अतिरिक्त 3,000 करोड़ रुपये का बोझ आएगा.