News Nation Logo

कैबिनेट ने BBNL और BSNL के विलय को दी मंजूरी

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 27 Jul 2022, 05:33:36 PM
Cabinet Decision Cabinet Approves Merger Of BSNL And BBNL

Cabinet Decision Cabinet Approves Merger Of BSNL And BBNL (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • BSNL के रिवाइवल के लिए 1,6,4 156 करोड़ रुपए पैकेज को मंजूरी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग में हुआ फैसला

नई दिल्ली:  

Cabinet Decision: कैबिनेट ने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के रिवाइवल के लिए मंजूरी दी है. कैबिनेट ने आज यानि बुधवार को हुई  मीटिंग में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के रिवाइवल के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपए  के पैकेज को मंजूरी दी है. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस फैसले को लिया गया है. आज हुई कैबिनेट मीटिंग के इस फैसले की जानकारी केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उपलब्ध करवाई है. इसी के साथ कैबिनेट मीटिंग में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) और भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड (BBNL) के मर्जर को भी हरी झंडी मिल गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज  कैबिनेट और कैबिनेट कमिटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की मीटिंग हुई. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के अनुसार सरकार ने बीएसएनएल (BSNL) के रिवाइवल के लिए 1,6,4 156 करोड़ रुपए के पैकेज की मंजूरी दी है. कैबिनेट के इस फैसले के बाद बीबीएनएल के 5.67 लाख किलोमीटर के ऑप्टिकल फाइबर का कंट्रोल अब बीएसएनएल को मिल जाएगा. बता दें सरकार अगले तीन सालों में बीएसएनएल के लिए 23,000 करोड़ रुपए का बॉन्ड जारी करने जा रही है इसी के साथ सरकार एमटीएनएल के लिए अगले 2 सालों में 17,500 करोड़ रुपये का बॉन्ड जारी करने की योजना में है.

ये भी पढ़ेंः नौकरी करने वालों की मौज! सरकार देगी 81,000 रुपये, जानिए किन लोगों को मिलेगी रकम

रिवाइवल पैकेज बीएसएनएल को 4G सेवाओं को अपग्रेड करने में करेगा मदद

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के अनुसार रिवाइवल पैकेज की मदद से टेलीकॉम कंपनी को 4G में अपग्रेड करने में बड़ी मदद साबित होगी. बता दें भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास 6.80 लाख किलोमीटर से ज्यादा के ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क मौजूद हैं.

First Published : 27 Jul 2022, 05:12:21 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.