logo-image

BSNLका हर प्लान जियो, एयरटेल और वोडाफोन से है बेहद कम, जानें उसका Tariff Plans

इन दिनों देश के टेलिकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर छिड़ा है. देश की तीनों दिग्गज टेलिकॉम कंपनी (रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया) ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं.

Updated on: 10 Jan 2020, 04:09 PM

नई दिल्ली:

इन दिनों देश के टेलिकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर छिड़ा है. देश की तीनों दिग्गज टेलिकॉम कंपनी (रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया) ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं. वहीं, देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए कई नए प्लान निकाले हैं. खास बात यह है कि बीएसएनएल का प्लान तीनों कंपनियों से कम है. यानी आने वाले दिनों में उपभोक्ता बीएसएनएल में स्वीच कर सकते हैं. चलिए बताते हैं BSNL का सुपर सेविंग प्लान्स.

बीएसएनएल ने 28 दिन के लिए 153 रुपए का प्लान लाया है. जिसमें पर 1.5GB हर रोज डेटा मिलेगा. वहीं जियो में यह प्लान 199 रुपए, एयरटेल में यह प्लान 248 रुपए और वोडाफोन आइडिया में यह प्लान 249 रुपए का है. मतलब अगर आप बीएसएनल ग्राहक है तो 28 दिन के रिचार्ज के लिए सबसे कम पैसे देने होंगे.

बीएसएनएल का 30 दिन का जो प्लान है वो 171 रुपए का है. इसमें 2 जीबी डेटा हर दिन मिलेगा. जबकि जियो में 249, एयरटेल में 298 और वोडाफोन-आइडिया में 299 का सेम प्लान है. जबकि जीओ का प्लान 555, एयरटेल का 598 और वोडाफोन का 699 का प्लान है.

इसके अलावा बीएसएनएल ने 90 दिन और 365 दिन का भी प्लान निकाला है जो जियो, वोडाफोन और एयरेटल से बहुत ही कम दाम का है. इस चार्ट में आप ट्रैफिक प्लान की तुलना देख सकते हैं.-

अगर आप 3 जीबी डेटा हर रोज चाहते हैं तो बीएसएनएल के पास 28 दिन के लिए 186 रुपए का प्लान है. जबकि जियो का प्लान 349, एयरटेल का प्लान 398 और आइडिया -वोडाफोन का 399 का प्लान है.

बीएसएनएल(BSNL) का 81 दिन का जो रिचार्ज प्लान है वो 429 का है. इसमें हर दिन 1 जीबी डेटा मिलेगा.

इसे भी पढ़ें:नए साल पर केबल टीवी ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब 130 रुपये में मिलेंगे इतने चैनल

बता दें कि तमाम टेलीकॉम कंपनियां अपने ट्रैफिक प्लान में इजाफा का दिया है. जिसकी वजह से ग्राहक थोड़े से परेशान है. जियो अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड दे रही है, जबकि अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे मिनट देना पड़ रहा है. हालांकि कुछ प्लान है जो रिचार्ज करने पर फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल रही है, लेकिन वो काफी महंगा हो चुका है.