logo-image

BSNL के इस प्लान में मिल रहा है बंपर डेटा, मिल रही है एक साल की वैलिडिटी

ग्राहकों को BSNL के दोनों ही स्पेशल टैरिफ वाउचर में 365 दिन की वैलिडिटी और 500 GB इंटरनेट डेटा तक ऑफर किया जा रहा है.

Updated on: 03 Apr 2020, 03:32 PM

नई दिल्ली:

निजी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल (BSNL) ने कई शानदार प्रीपेड प्लान और स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) लॉन्च किए हैं. जानकारों का कहना है कि BSNL ने अधिक डेटा खर्च करने वाले ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए 693 रुपये और 1,212 रुपये का शानदार पैक पेश किया है. ग्राहकों को दोनों ही स्पेशल टैरिफ वाउचर में 365 दिन की वैलिडिटी और 500 GB इंटरनेट डेटा तक ऑफर किया जा रहा है. इन स्पेशल टैरिफ वाउचर्स में क्या फायदे मिल रहे हैं आइए जान लेते हैं.

यह भी पढ़ें: महिलाओं के जनधन खातों में इन तारीखों में ट्रांसफर हो जाएंगे पैसे, जानिए पूरा शेड्यूल

693 और 1,212 रुपये के प्लान के फायदे

BSNL अपने ग्राहकों के लिए ज्यादातर डेटा ओनली प्लान ऑफर पेश करता है. ऐसे में BSNL के इस प्लान में उपभोक्ताओं को डेटा के साथ ही वैलिडिटी का भी ऑप्शन मिल रहा है. ग्राहकों को 693 रुपये के पैक में 365 दिन की वैलिडिटी मिल रही है. इसके अलावा इस पैक में यूजर्स को 300 GB डेटा भी मिल रहा है. वहीं 1,212 रुपये के प्लान में भी ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी मिल रही है. ग्राहकों को इस पैक में 500 GB डेटा मिल रहा है. इन प्लान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इनकी कोई भी डेली लिमिट नहीं होती है. हालांकि इन प्लान्स में कॉलिंग या SMS का बेनिफिट नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच धोखाधड़ी करने वाले हुए एक्टिव, SBI ने जारी किया अलर्ट, लग सकता है मोटा चूना

BSNL फिलहाल इन प्लान्स को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ग्राहकों को ऑफर कर रही है. BSNL के दूसरे सबसे ज्यादा पॉपुलर STV 551 रुपये वाला है. इस STV में 90 दिन की वैलिडिटी मिलती है. साथ ही रोजाना 5 GB डेटा के हिसाब से कुल 450 GB डेटा ऑफर किया जा रहा है. बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपने कुछ प्लान के डेटा बेनिफिट और वैलिडिटी पीरियड को घटाने का ऐलान किया था. कंपनी ने 1,699 रुपये के सालाना प्लान में 365 दिन के बजाय अब 300 दिन की वैलिडिटी मिल रही है.