logo-image

उपभोक्ताओं की शिकायत को लेकर एयरटेल के CEO ने कही ये बड़ी बात

दूरसंचार कंपनी एयरटेल (Airtel) ने कहा कि अनिश्चितता के इस दौर में लोगों के पास जुड़े रहने का माध्यम होना आवश्यक बन गया है ऐसे में वह उपभोक्ताओं की शिकायतें दूर करने के लिये आईवीआर (IVR) प्रणाली को मजबूत बनाने के साथ ही सारे आवश्यक कदम उठा रही है.

Updated on: 13 Apr 2020, 12:22 AM

दिल्ली:

दूरसंचार कंपनी एयरटेल (Airtel) ने कहा कि अनिश्चितता के इस दौर में लोगों के पास जुड़े रहने का माध्यम होना आवश्यक बन गया है ऐसे में वह उपभोक्ताओं की शिकायतें दूर करने के लिये आईवीआर (IVR) प्रणाली को मजबूत बनाने के साथ ही सारे आवश्यक कदम उठा रही है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने उपभोक्ताओं को लिखे एक पत्र में कहा कि देश में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की चुनौतियों के बाद भी कंपनी उन लोगों के लिये इंस्टॉलेशन की सुविधा यथाशीघ्र मुहैया कराने की कोशिश करेगी, जिन्हें एक जीबीपीएस एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर की जरूरत होगी.

उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि घर से काम करने के लिये तेज और बिना बाधा के इंटरनेट का कितना महत्व है. यदि आपको एक जीबीपीएस एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर की जरूरत है, आप हमें यहां बताइये. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण हम भले ही चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, इसके बाद भी हम जल्द से जल्द इंस्टॉल कराने की कोशिश करेंगे.’

इसे भी पढ़ें:कोरोना से मची तबाही के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की ये बड़ी अपील

कर्मचारी अपनी सुरक्षा का जोखिम उठाकर लगातार क्षेत्र में काम कर रहे हैं

विट्टल ने कहा कि कंपनी के कर्मचारी अपनी सुरक्षा का जोखिम उठाकर लगातार क्षेत्र में काम कर रहे हैं. कंपनी को ऐसे कर्मचारियों पर गर्व है. उन्होंने कहा कि कंपनी के कॉल सेंटर अभी कम लोगों के साथ काम कर रहे हैं. ऐसे में आईवीआर को मजबूत बनाया गया है. अब उपभोक्ता इसके माध्यम से रिचार्ज व भुगतान भी कर सकते हैं.