logo-image

सिर्फ 241 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, मिल रहे हैं ढेरों फायदे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति नवी हेल्थ ऐप के जरिए 2 मिनट के भीतर हेल्थ इंश्योरेंस को खरीद सकता है. ऐप के जरिए पॉलिसी की खरीदारी करने पर पॉलिसी को तुरंत जारी कर दिया जाता है.

Updated on: 16 Nov 2021, 12:11 PM

highlights

  • हेल्थ इंश्योरेंस के तहत अस्पताल में भर्ती होने सहित 20 से ज्यादा हेल्थ से जुड़े फायदे शामिल
  • कोई भी व्यक्ति नवी हेल्थ ऐप के जरिए 2 मिनट के भीतर हेल्थ इंश्योरेंस को खरीद सकता है

नई दिल्ली:

अगर आप हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) खरीदने की योजना बना रहे हैं लेकिन आप एकमुश्त प्रीमियम देने में असमर्थ हैं तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. दरअसल, नवी जनरल इंश्योरेंस (Navi General Insurance) ग्राहकों को सालाना प्रीमियम का अग्रिम भुगतान करने के बजाय हेल्थ इंश्योरेंस को EMI के जरिए खरीदारी का मौका दे रहा है. जानकारों का कहना है कि EMI का ऑप्शन होने की वजह से ग्राहकों के एक बड़े समूह के लिए हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना आसान हो गया है. बता दें कि नवी हेल्थ इंश्योरेंस (Navi Health Insurance) के हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया यह हेल्थ इंश्योरेंस 100 फीसदी डिजिटल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवी इंश्योरेंस के कारोबार में मई 2021 के बाद से हर महीने 165 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: Post Office की इस स्कीम में हर महीने करें 1,500 रुपये का निवेश, हो जाएंगे 35 लाख रुपये

न्यूनतम 240 रुपये महीने से शुरू होती है पॉलिसी
कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राहक हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को न्यूनतम 240 रुपये महीने से शुरू होने वाली EMI पर खरीद सकते हैं. कंपनी का कहना है कि हेल्थ इंश्योरेंस के तहत अस्पताल में भर्ती होने सहित 20 से ज्यादा हेल्थ से जुड़े फायदे शामिल हैं. इस पॉलिसी में हॉस्पिटल में भर्ती होने से पहले और बाद के खर्च, कोविड के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती, 393 डे केयर प्रक्रिया, एंबुलेंस कवर, वेक्टर बॉर्न डिजीज कवर और वैकल्पिक गंभीर बीमारी, मैटरनिटी और न्यू बॉर्न बेबी कवर को भी शामिल किया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति नवी हेल्थ ऐप के जरिए 2 मिनट के भीतर हेल्थ इंश्योरेंस को खरीद सकता है. ऐप के जरिए पॉलिसी की खरीदारी करने पर पॉलिसी को तुरंत जारी कर दिया जाता है. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी 2 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान कर रही है. कोई भी व्यक्ति नवी हेल्थ ऐप को Google Play स्टोर से डाउनलोड कर सकता है. कंपनी का कहना है कि क्लेम के लिए बहुत ही आसान प्रोसेस है, इसमें कैशलेस क्लेम को 20 मिनट के भीतर अप्रूव कर दिया जाता है. कंपनी का कहना है कि उसके पास 97.3 फीसदी क्लेम सेटलमेंट रेश्यो और भारत में 400 से ज्यादा जगहों पर 10 हजार से ज्यादा कैशलेस अस्पतालों का नेटवर्क है.