logo-image

Adani Assets: अडानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त उछाल, गौतम अडानी की संपत्ति में इजाफा

आपको बता दें कि गुरुवार को कंपनी के लिस्टेड सभी शेयरों में तेजी का दौर जारी रहा. शेयर बाजर में अडानी टोटल गैस के शेयरों में 11.23 फिसदी की तेजी देखी गई.

Updated on: 15 Mar 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Adani Assets: अडानी ग्रुप के शेयरों ने गुरुवार को तेज छलांग मारी है. इस तेजी की वजह से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में बदलाव हो गया है. अडानी ग्रुप के शेयरों में बढ़ोतरी की वजह से गौतम अडानी के ऐसेट्स में 6.42 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देखी गई है. इस बढ़ोतरी के बाद गुरुवार को कमाई के मामले में गौतम अडानी ने दुनिया के सभी अमीरों को पीछे छोड़ दिया है. वो अब टॉप गेनर का खिताब हासिल कर लिया है. 

ब्लूमबर्ग के ताजे आंकड़े के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति वर्तमान समय में 98.6 बिलियन डॉलर है. इस डाटा के आधार पर वो दुनिया के 14वें सबसे अमीर शख्स हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अडानी की संपति में इस साल 14.3 बिलियन डॉलर की तेजी देखी गई है. गुरुवार 14 मार्च को हुए शेयर में तेजी के बाद अडानी ग्रुप का संयुक्त मार्केट कैप 15.66 लाख करोड़ रुपए हो गया है. 

इन शेयरों में तेजी

आपको बता दें कि गुरुवार को कंपनी के लिस्टेड सभी शेयरों में तेजी का दौर जारी रहा. शेयर बाजर में अडानी टोटल गैस के शेयरों में 11.23 फिसदी की तेजी देखी गई. इसके बाद ये शेयर 971 रुपए पर बंद हुआ.वहीं, अडानी ग्रीन एनर्जी में 9.66 फिसदी, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में 11.10 फिसदी, एनडीटीवी के शेयरों में 4.82 फिसदी का इजाफा देखा गया. वहीं अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों ने 6.29 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई ये शेयर 3085 पर बंद हुआ. इसके अलावा अडानी पावर के शयरों में भी 2.39 प्रतिशत का इजाफा हुआ जो 540.90 रुपए पर बंद हुआ. 

नंबर 1 और 2 में टक्कर

बात दुनिया के टॉप 10 अमीरों की करें तो सभी के संपत्ति में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. इसकी वजह से सभी की रैंक खतरें में पड़ गई है. दुनिया के अमीरो की लिस्ट में नं-1 और 2 में कांटे का मुकाबला जारी है. बर्नार्ड अर्नाल्ट की संपत्ति जेफ बेजोस से सिर्फ 3 बिलियन डॉलर ही ज्यादा है. ब्लूमबर्ग के ताजा डाटा के मुताबिक बर्नार्ड अर्नाल्ट 204 बिलियन के साथ पहले स्थान पर हैं वही जेफ बेजोस 201 बिलियन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जेफ बेजोस की संपत्ति गुरुवार को उनकी कंपनी के शेयरों में बदलाव के बाद बढ़ गया. उनकी संपत्ति में 2.03 बिलियन की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अगर फिर शेयरों की कीमतो में बढ़ोतरी जारी रहता है तो बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे.