News Nation Logo
Banner

SBI की इस सुविधा के जरिए बगैर किसी टेंशन के मिलेगा दोपहिया लोन

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Nov 2021, 11:45:36 AM
भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI)

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • उपभोक्ताओं को इस लोन स्कीम के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा
  • लोन स्कीम के तहत लोन की राशि भी 3 लाख रुपये से कम होनी चाहिए

नई दिल्ली:  

सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) ने दोपहिया वाहनों के लोन को लेकर एक बेहतरीन योजना पेश की है. एसबीआई ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो (Yono) पर पूर्व-स्वीकृत (Pre Approved) दोपहिया ऋण योजना (Two Wheeler Loan Scheme) को पेश किया है. हालांकि उपभोक्ताओं को इस लोन स्कीम के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके अलावा लोन स्कीम के तहत लोन की राशि भी 3 लाख रुपये से कम होनी चाहिए. बता दें कि SBI पहले ही ऑनलाइन या योनो से आवेदन करने पर होम लोन (Home Loan) के ब्याज पर 0.05 फीसदी की छूट देता है.

यह भी पढ़ें: Diwali Muhurat Trading 2021: दिवाली पर होगी मुहूर्त ट्रेडिंग, जानिए कितने बजेगा खुलेगा शेयर बाजार

एसबीआई का कहना है कि बैंक के सभी पात्र कस्टमर्स के द्वारा योनो ऐप (Yono App) के जरिए बगैर किसी शाखा में गए डिजिटल दोपहिया ऋण (Digital Two Wheeler Loan) का फायदा उठाया जा सकता है. एसबीआई का कहना है कि ग्राहकों के द्वारा ईजी राइड ऋण (Easy) के तहत अधिकतम 3 लाख रुपये और न्यूनतम 20 हजार रुपये का लोन अधिकतम 4 साल के लिए लिया जा सकता है. इस लोन के ऊपर 10.5 फीसदी सालाना की दर से ब्याज लगेगा. 

बता दें कि एसबीआई ने पेंशनर्स की सुविधा के लिए एक नई सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के लिए पेंशनर्स साधारण वीडियो कॉल के जरिए जीवन प्रमाण पत्र (Life Certificate) दर्ज करा सकते हैं. पेंशनर्स को एसबीआई की इस सुविधा के जरिए बैंक के ब्रांच में जाने की जरूरत नहीं होगी. भारतीय स्टेट बैंक की नई सुविधा 1 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है. एसबीआई की नई सुविधा से पेंशनर्स का काफी समय बचेगा और साथ ही कागजी कार्रवाही से भी निजात मिलेगी.

First Published : 03 Nov 2021, 11:44:25 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.