logo-image

कोरोना वायरस से लड़ाई में Tata AIA लाइफ भी आया आगे, सभी पॉलिसी होल्डर्स के लिए किया ये बड़ा ऐलान

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (Tata AIA Life Insurance) ने अपने बयान में कहा कि उसके सभी व्यक्तिगत पॉलिसीधारकों (Policy Holder) को बिना किसी अतिरिक्त लागत के पांच लाख रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा.

Updated on: 04 Apr 2020, 12:13 PM

दिल्ली:

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (Tata AIA Life Insurance) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) फैलने के बीच बिना अतिरिक्त प्रीमियम के पांच लाख रुपये का अतिरिक्त कवर देने की घोषणा की है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसके सभी व्यक्तिगत पॉलिसीधारकों (Policy Holder) को बिना किसी अतिरिक्त लागत के पांच लाख रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि इसके अलावा टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस के सक्रिय एजेंटों, उनके जीवन साथी और बच्चों को कोविड-19 (Covid-19) की वजह से अस्पताल में भर्ती होने पर 25,000 रुपये का लाभ दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में अभी नहीं होगी बढ़ोतरी

पॉलिसीबाजार ने टेली मेडिकल की सुविधा शुरू की

बता दें कि टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) और हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) प्लान खरीदते वक्त मेडिकल चेकअप (Medical Checkup) जरूरी होता है, इसलिए पॉलिसीबाजार ने इंश्योरेंस कंपनियों (Insurance Companies) के साथ मिलकर टेली-मेडिकल की आधुनिक सुविधा विकसित की है. इंश्योरेंस खरीदने वाले ग्राहक अब फोन पर ही मेडिकल जांच करा कर एक टर्म या हेल्थ कवर (Health Cover) खरीद सकते हैं यानी शारीरिक मेडिकल चेकअप नहीं कराना होगा.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Effect: 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट से बदतर है यह मंदी, IMF की चेतावनी

2 करोड़ के सम एश्योर्ड वाले टर्म प्लान, 1 करोड़ का हेल्थ प्लान खरीदने की योजना बनाने वालों को मिलेगा फायदा
टेली-मेडिकल ही वक्त की जरूरत है क्योंकि कोविड-19 (Covid-19) का संक्रमण दुनियाभर में फैल रहा है और यह उन सभी लोगों के लिए फायदेमंद होगा, जो 2 करोड़ तक के सम एश्योर्ड वाला टर्म प्लान और 1 करोड़ का हेल्थ कवर खरीदने की सोच रहे हैं. यह सुविधा ग्राहकों को इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने में सुविधा देगी ताकि वो जोखिमों से खुद को और अपने परिवार को सुरक्षा प्रदान कर सकें. पॉलिसीबाजार ने एचडीएफसी अर्गो हेल्थ, रेलिगेयर, मैक्स बूपा, एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life), मैक्स लाइफ (Max Life), टाटा एआईए (Tata AIA)जैसी प्रमुख इंश्योरेंस कंपनियों से हाथ मिलाया है. (इनपुट भाषा)