logo-image

प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY): HDFC ने सब्सिडी के रूप में 2,300 करोड़ रुपये बांटे

Pradhan Mantri Awas Yojana: एचडीएफसी (HDFC Ltd) ने एक बयान में कहा है कि आवास योजना के तहत बांटी गई सब्सिडी से 1,04,000 परिवारों को लाभ हुआ है.

Updated on: 11 Jun 2019, 07:10 AM

highlights

  • एचडीएफसी लि. PMAY के तहत 2,300 करोड़ रुपये से अधिक सब्सिडी का वितरण
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी वितरण से 1,04,000 परिवारों को लाभ
  • यह सब्सिडी पीएमएवाई ‘क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी’ योजना (CLSS) के तहत दी गई

नई दिल्ली:

मकान, दुकान और जमीन के लिये कर्ज देने वाली कंपनी एचडीएफसी लि. (HDFC Ltd) ने कहा है कि उसने सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY)-Pradhan Mantri Awas Yojana के तहत 2,300 करोड़ रुपये से अधिक सब्सिडी का वितरण किया है. इससे पहली बार मकान खरीदने वाले एक लाख से अधिक लोगों को लाभ हुआ है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) में कैसे उठाएं होम लोन सब्सिडी का फायदा, पढ़ें पूरी खबर

1 लाख से अधिक परिवारों को मिला लाभ
एचडीएफसी (HDFC Ltd) ने एक बयान में कहा है कि कंपनी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत 2,300 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है जिससे 1,04,000 परिवारों को लाभ हुआ है. यह सब्सिडी पीएमएवाई ‘क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी’ योजना (CLSS) के तहत दी गई है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PMMY): बिजनेस के लिए बगैर गारंटी के मिलता है 10 लाख रुपये का लोन

कंपनी ने सीएलएसएस के तहत आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के लोगों (ईडब्ल्यूएस), कम आय वर्ग के समूह (एलआईजी) और मध्यम आय वर्ग समूह (एमआईजी) के लोगों को मकान खरीदने के लिये 22,136 करोड़ रुपये आवास ऋण को मंजूरी दी है. एचडीएफसी ने सरकार के सभी के लिये सस्ते मकान के लक्ष्य को पूरा करने के लिये आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय तथा राष्ट्रीय आवास बैंक के साथ भागीदारी की है.