logo-image

Petrol Diesel Price 26 June: घर से निकलने से पहले जान लें किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल

Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 70.05 रुपये, 75.75 रुपये, 72.31 रुपये और 72.77 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

Updated on: 26 Jun 2019, 07:57 AM

highlights

  • OMC ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया 
  • बुधवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के साथ कारोबार
  •  ब्रेंट क्रूड में करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ 66 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 26 June 2019: पेट्रोल (Petrol)-डीजल (Diesel) की कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: 30 साल में 490 अरब डॉलर का कालाधन देश के बाहर गया : रिपोर्ट

किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 70.05 रुपये, 75.75 रुपये, 72.31 रुपये और 72.77 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 63.90 रुपये, 66.99 रुपये, 65.82 रुपये और 67.59 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: तंगी के हालात में पहुंचा BSNL, कर्मचारियों को नहीं मिलेगा जून का वेतन

कच्चे तेल की कीमतों में उछाल
बुधवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया. ब्रेंट क्रूड में करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ 66 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ 59 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 37 रुपये की मजबूती के साथ 4,030 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: फिर बढ़ी इंडियन मेड व्हिस्की की बिक्री, नोटबंदी का भी नहीं हुआ असर

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.