logo-image

Pan Card- Aadhaar Card Link Deadline Remainder: फटाफट करें PAN card को Aadhaar Card से लिंक वरना वरना लगेगी पैसे की चपत

Pan Card- Aadhaar Card Link Deadline Remainder: आज पैन कार्ड (PAN card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक करवाने की आखिरी तारीख यानि 31 मार्च है. ऐसे में अभी भी बहुत से लोग काम में व्यस्तता के चलते इस काम को नहीं करवा पाए हैं.

Updated on: 31 Mar 2022, 09:50 AM

highlights

  • 31 मार्च 2022 तक Pan Card- Aadhaar Card को लिंक करवाना सभी के लिए जरूरी है
  • रिपोर्ट्स के अनुसार 24 जनवरी, 2022 तक 43.34 करोड़ पैन को आधार से जोड़ा जा चुका है

नई दिल्ली:

Pan Card- Aadhaar Card Link Deadline Remainder: बीते कुछ दिनों से पैन कार्ड (PAN card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक करवाने की खबरें अलर्ट के तौर पर लगातार आ रही हैं. आज पैन कार्ड (PAN card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक करवाने की आखिरी तारीख यानि 31 मार्च है. ऐसे में अभी भी बहुत से लोग काम में व्यस्तता के चलते या लापवरवाही के चलते PAN card को Aadhaar Card से लिंक नहीं करवा पाए हैं. अगर इसे आज भी नहीं करवाया गया तो यूजर्स को इसके नुकसान झेलने पड़ेंगे. 

यह भी पढ़ेंः ITR File Last Date Remainder: आज ही फाइल करना होगा ITR वरना होंगे ये बड़े नुकसान, यहां समझिए पूरा गणित 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 24 जनवरी, 2022 तक 43.34 करोड़ पैन को आधार से जोड़ा जा चुका है वहीं अभी तक 131 करोड़ लोगों को आधार कार्ड जारी किए गए हैं. पैन कार्ड (PAN card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक करवाना सभी के लिए अनिवार्य किया गया है. पैन कार्ड (PAN card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक ना करवा पाने पर आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा, जिससे आगे चलकर आप को वित्तीय और बैंकिग कामकाजों में परेशानी आ सकती है. 

यह भी पढ़ेंः फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, दिल्ली से लेकर चेन्नई तक ये हैं नए दाम

यही नहीं जिन यूजर्स ने पैन कार्ड (PAN card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक डेडलाइन से पहले नहीं करवाया उन्हें जु्र्माना भी भरना होगा. डेडलाइन यानि 31 मार्च, 2022 तक पैन को आधार कार्ड से नहीं जोड़ने वाले यूजर्स को 500 रुपये से लेकर 1,000 रुपये तक का जुर्माना भरना होगा. इन यूजर्स के पैन कार्ड (Pan Card) केवल डेडलाइन के एक साल और 31 मार्च 2023 तक ही मान्य रहेंगे.