News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की पीएम ने सीएम धामी से राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया अमित शाह ने BSF के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

नवरात्रि के मौके पर आम आदमी को मिली बड़ी खुशखबरी, होम और ऑटो लोन हुआ सस्ता

बैंक ऑफ महाराष्ट्र का कहना है कि रेपो (Repo) से संबद्ध ब्याज दर (RLLR-Repo Linked Lending Rate) को 6.90 फीसीद से घटाकर 6.80 फीसदी कर दिया गया है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Oct 2021, 11:48:36 AM
Loan Auto Home

Loan Auto Home (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  •  रेपो से संबद्ध ब्याज दर को घटाकर 6.80 फीसदी किया
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने MCLR में 0.10 फीसदी की कटौती की 

नई दिल्ली:

नवरात्रि (Navratri 2021) के मौके पर आम आदमी के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) ने होम लोन (Home Loan), ऑटो लोन (Auto Loan) और दूसरे लोन के ऊपर लगने वाली ब्याज दर को घटा दिया है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र के इस कदम के बाद से होम, ऑटो और दूसरे लोन सस्ते हो जाएंगे. बैंक ऑफ महाराष्ट्र का कहना है कि रेपो (Repo) से संबद्ध ब्याज दर (RLLR-Repo Linked Lending Rate) को 6.90 फीसदी से घटाकर 6.80 फीसदी कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला की कंपनी को उड्डयन मंत्रालय से मिली NOC, अगले साल से उड़ानें हो सकती है शुरू

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की नई ब्याज दरें 11 अक्टूबर 2021 से प्रभावी हो चुकी हैं. बैंक ऑफ महाराष्ट्र का कहना है कि कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) भी 0.10 फीसदी की कटौती की गई है. MCLR में कटौती के बाद एक दिन के लिए एमसीएलआर आधारित ब्याज दर 6.70 फीसदी, 1 महीने के लिए 6.80 फीसदी, 3 महीने के लिए 7.10 फीसदी और 6 महीने के लिए 7.15 फीसदी हो गई है. 1 साल के लिए MCLR 0.05 फीसदी कम करके 7.25 फीसदी कर दिया है.

बता दें कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने त्यौहारों के दौरान होम, कार और सोने पर लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क से छूट देने का ऐलान किया था. रेपो रेट पर आधारित ब्याज दर कम होने की वजह से होम लोन के ऊपर ब्याज कम होकर 6.8 फीसदी, कार लोन के लिए ब्याज दर 7.05 फीसदी और गोल्ड लोन पर ब्याज दर 7.0 फीसदी हो गया है.

First Published : 12 Oct 2021, 11:47:12 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.