logo-image

खुशखबरी, नरेंद्र मोदी सरकार की 59 मिनट में होम, ऑटो लोन देने की योजना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंकों की ओर से वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) को प्रस्ताव मिला है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रस्ताव पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.

Updated on: 07 Aug 2019, 02:33 PM

New Delhi:

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार जल्द ही कर्ज (Loan) को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है. दरअसल, मोदी सरकार घरों की बिक्री में तेजी और अर्थव्यवस्था की रफ्तार को बढ़ाना चाहती है. सरकार इसी योजना के तहत 59 मिनट में कर्ज देने की योजना पर काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंकों की ओर से वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) को प्रस्ताव मिला है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रस्ताव पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: जीरो बैलेंस खाता धारकों के लिए खुशखबरी, फ्री में मिलने वाली सुविधाएं यहां जानें

छोटे कारोबारियों को मिल रही है सुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक में वित्त सचिव राजीव कुमार भी मौजूद थे. मौजूदा समय में यह सुविधा छोटे कारोबारियों को मिल रही है. छोटे कारोबारी psbloansin59minutes.com के जरिए 1 करोड़ रुपये तक के लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बैंकों के प्रस्ताव के तहत रिटेल ग्राहकों के लिए भी इसी तरह का एक पोर्टल बनाना चाहिए, ताकि उन्हें भी आसानी से होम, ऑटो लोन और पर्सनल लोन मिल सके. विशेषज्ञों का मानना है कि सरकार इस प्रस्ताव को मान लेती है तो अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी. इसके अलावा ऑटो सेक्टर, रियल एस्टेट सेक्टर को भी फायदा पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: RBI के इस कदम से इतनी सस्ती हो जाएगी होमलोन की EMI

MSME को लोन इन 59 मिनट लोन योजना (Loans in 59 Minutes) के तहत अब 5 करोड़ रुपये तक का कर्ज आसानी से मिलेगा. कारोबारियों को 8 कार्यदिवस में पैसा मिल जाएगा. बता दें कि स्टेट बैंक (SBI) समेत 5 सरकारी बैंकों ने कर्ज की सीमा को भी बढ़ा दिया है. बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने नवंबर 2018 में MSME सेक्टर की ग्रोथ के लिए इस योजना को शुरू किया था.