logo-image

मुथूट समूह ने पेश किया ‘मट्टू एंड मिट्टू’, मिनटों में देगा स्‍कीम की जानकारी

मुथूट समूह ने देश में पहली बार एआई बेसड चैटबॉट ‘मट्टू एंड मिट्टू’ को पेश किया है. यह ऑनलाइन ग्राहकों की हर जरूरत को तुरंत पूरा करेगा. इसकी मदद से लोग कंपनी की योजनाओं के अलावा मुथूट की शाखाओं की लोकेशन भी तुरंत ही जान सकेंगे.

Updated on: 20 Oct 2018, 09:24 AM

नई दिल्‍ली:

मुथूट समूह ने देश में पहली बार एआई बेसड चैटबॉट ‘मट्टू एंड मिट्टू’ को पेश किया है. यह ऑनलाइन ग्राहकों की हर जरूरत को तुरंत पूरा करेगा. इसकी मदद से लोग कंपनी की योजनाओं के अलावा मुथूट की शाखाओं की लोकेशन भी तुरंत ही जान सकेंगे. कंपनी की वेबसाइट www.muthootfinance.com पर जाकर लोग इसका इस्‍तेमाल कर सकेंगे.

क्‍या है यह
‘मट्टू एंड मिट्टू’ एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से चलने वाला वर्चुअल असिस्टेंट है, जो 24*7 ग्राहकों को सहायता उपलब्‍ध कराता है. यह मुथूट समूह के विभिन्न उत्पादों और सेवाओं से संबंधित प्रश्‍नों का जवाब देने में सक्षम है. यह सुविधा गोल्ड लोन, इंश्योरेंस, मनी ट्रांसफर, फॉरेक्स, म्यूचुअल फंड, होम लोन इत्यादि से लेकर वित्तीय सलाहकार के रूप में काम करेगा.

ग्राहक ले सकेंगे जानकारी
इससे ग्राहक को पंजीकरण करने, गोल्ड लोन अन्य वित्तीय उत्पादों के बारे में जानकारी लेने के अलावा गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे. इसके अलावा इससे मुथूट फाइनेंस शाखा आदि की भी जानकारी ली जा सकेगी.

कंपनी की राय
इस बारे में मुथूट समूह के उप प्रबंध निदेशक अलेक्जेंडर जॉर्ज मुथूट ने कहा कि मुथूट समूह में हमेशा नई से नई तकनीक अपनाने और ग्राहक की वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए काम करता रहा है. इससे उन्हें वित्तीय आवश्यकताओं के जल्‍द समाधान मिलता है. उन्‍होंने बताया कि हम रोजाना 2 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा देते हैं. उनके अनुसार इस नए लॉन्च का लक्ष्य है कि ऑनलाइन ग्राहक को अच्‍छी सेवा मिले.