logo-image

आपके पास कई कार हैं तो कोई बात नहीं एक ही इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) से चल जाएगा काम

Floater Motor Insurance Policy: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की प्रमुख इंश्योरेंस सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ICICI Lombard ने इसके लिए एक फ्लोटर पॉलिसी लॉन्च करने की योजना बनाई है.

Updated on: 12 Feb 2020, 11:47 AM

नई दिल्ली:

Motor Insurance: आने वाले समय में अगर आपके पास कई कारें हैं तो आपको सभी के लिए अलग-अलग इंश्योरेंस (Best Vehicle Insurance) नहीं लेना पड़ेगा. मतलब यह कि अब आप अपने कार के इस्तेमाल के हिसाब से इंश्योरेंस का प्रीमियम चुका पाएंगे, चाहे आपके पास कितनी भी कारें हों. आपको उन कारों के लिए सिर्फ एक ही बीमा (Floater Motor Insurance) पॉलिसी लेने की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस पॉलिसी के प्रीमियम को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, मिलेगी ये सुविधा

फ्लोटर पॉलिसी लॉन्च करेगा ICICI Lombard
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की प्रमुख इंश्योरेंस सेवा प्रदान करने वाली कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने इसके लिए एक फ्लोटर पॉलिसी लॉन्च करने की योजना बनाई है. इस पॉलिसी के तहत ग्राहकों के पास कुल सम एश्योर्ड (Sum Assured) को ऑप्टिमाइज करने का विकल्प दिया जाएगा. दरअसल, इसके पीछे कंपनी का तर्क है कि अगर आपके पास 2 कार है तो यह तय है कि आप एक बार में सिर्फ एक ही कार चला रहे होंगे. इसीलिए कंपनी ने इस तरह की पॉलिसी लाने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ें: जेम्स ज्वैलरी (Gems Jewellery) एक्सपोर्ट में आई गिरावट, जानिए क्या रही बड़ी वजह

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने इस पॉलिसी को 'सिंगल ऑनर मल्टीपल व्हीकल फ्लोटर पॉलिसी' (Floater Motor Insurance Policy) का नाम दिया है. कंपनी के मुताबिक इस पॉलिसी के तहत एक बार में 3-4 कार के लिए एक ही इंश्योरेंस खरीद सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 महीने तक इसकी जांच पड़ताल करने के बाद समीक्षा की जानी है. कंपनी को सभी चीजें उपयुक्त लगने पर इसे पूरी तरह से लांन्च किया जा सकता है. बता दें कि मौजूदा समय में कंपनियां ऑन डैमेज प्रीमियम वसूल करती हैं.