News Nation Logo
Banner

आखिरी दिन भी ताबड़तोड़ बैटिंग कर छाया रहा LIC IPO

LIC IPO Latest Update: आखिरी दिन यानि कल भी एलआईसी के आईपीओ ने ताबड़तोड़ बैंटिग की है. कल एलआईसी के शेयरों को खरीदना का आखिरी मौका था. सरकार इस आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग में थी इस लक्ष्य को सफलता पूर्वक पूरा भी कर लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 10 May 2022, 01:02:08 PM
LIC IPO Latest Update

LIC IPO Latest Update (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • IPO में 16,20,78,067 शेयरों को पेश किया गया था
  • तीन गुना ज्यादा 47,83,25,760 बोली लगाई गईं

नई दिल्ली:  

LIC IPO Latest Update: लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) के IPO को खुलने के साथ ही निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलना शुरु हो गया था. दो दिन में ही इसे 100 फीसदी से ज्यादा सब्सक्राइब कर लिया गया था. वहीं आखिरी दिन यानि कल भी एलआईसी के आईपीओ ने ताबड़तोड़ बैंटिग की है. निवेशकों के लिए एलआईसी के शेयरों को खरीदना का आखिरी मौका था. सरकार इस आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपए जुटाने की प्लानिंग में थी और इस लक्ष्य को सफलता पूर्वक पूरा भी कर लिया है. कल एलआईसी के आईपीओ को इसके साइज से तीन गुना ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला. 

लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) के IPO में 16,20,78,067 शेयरों को पेश किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निवेशकों की इस पर लगभग तीन गुना ज्यादा यानि 47,83,25,760 बोली लगाई गईं.

यह भी पढ़ेंः रसोई गैस के बाद अब आटे की कीमत रुलाएगी, आम आदमी का जीना होगा दुश्वार

पॉलिसीधारकों ने मारा मौके पर चौका
बता दें एलआईसी के आईपीओ में पॉलिसीधारकों का छह गुना ज्यादा सब्सक्रिप्शन हुआ है. एलआईसी कर्मचारियों की कैटगरी में 4.4 बोलियां लगाई गईं. बता दें एलआईसी के आईपीओ का साइज 5 प्रतिशत था और बाद में इसे घटा कर साढ़े तीन प्रतिशत किया गया.इसके बावजूद भी एलआईसी का आईपीओ देश का सबसे बड़ा आईपीओ साबित हुआ है. एलआईसी आईपीओ की वैल्यू छह लाख करोड़ रुपये है जहां पालिसीधारकों को 60 रुपये की छूट दी गई थी. शेयर बाजार में एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) की लिस्टिंग 17 मई को की जाएगी.

First Published : 10 May 2022, 01:02:08 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.