News Nation Logo

जल्द लॉन्च होने जा रहा है LIC बैलेंस्ड एडवांटेज फंड, जानिए कब से कर सकते हैं निवेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक LIC का यह बैलेंस्ड एडवांटेज फंड ओपन एंडेड डायनामिक एसेट एलोकेशन फंड है. इस फंड के द्वारा इक्विटी, डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश किया जाएगा.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2021, 02:39:00 PM
Mutual Fund

Mutual Fund (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 20 अक्टूबर 2021 को NFO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा 
  • यह फंड ओपन एंडेड डायनामिक एसेट एलोकेशन फंड है

नई दिल्ली:

म्यूचुअल फंड में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर है. एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (LIC Mutual Fund Asset Management Ltd) एक बैलेंस्ड एडवांटेज फंड (Balanced Advantage Fund) लॉन्च करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक LIC का यह बैलेंस्ड एडवांटेज फंड ओपन एंडेड डायनामिक एसेट एलोकेशन फंड है. इस फंड के द्वारा इक्विटी, डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश किया जाएगा. 20 अक्टूबर 2021 को नया फंड ऑफर (NFO) सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 3 नवंबर को बंद हो जाएगा. बता दें कि आवंटन की तारीख से 12 महीने पूरा होने के बाद किसी भी तरह का कोई एक्जिट लोड नहीं लगेगा.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ी राहत, सरकार के इस कदम से सस्ता होगा खाने का तेल

LIC के बैलेंस्ड एडवांटेज फंड के इक्विटी (Equity) हिस्से के लिए योगेश पाटिल और डेट (Debt) हिस्से के लिए फंड मैनेजर राहुल सिंह होंगे. इस इंडेक्स में 50 फीसदी निफ्टी, 50 टीआरआई और 50 फीसदी निफ्टी 10-वर्षीय बेंचमार्क जी-सेक की भागीदारी होगी. बता दें कि पिछले कुछ साल में बैलेंस्ड एडवांटेज फंड की लोकप्रियता में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस (DL), RC और परमिट की वैलिडिटी अब नहीं बढ़ेगी, जानिए कब तक है Renew का मौका

बता दें कि एसेट मैनेजमेंट कंपनियों के द्वारा प्रभावी इक्विटी एक्सपोजर को 65 फीसदी से कम करने के लिए डेरिवेटिव का उपयोग किया जाता है. वहीं सकल एक्सपोजर को 65 फीसदी या उससे ज्यादा पर बनाए रखा जाता है. बता दें कि एक साल से पहले रिडेम्पशन पर 1 फीसदी एक्जिट लोड लगेगा.

First Published : 14 Oct 2021, 02:39:00 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.