News Nation Logo

LIC 2020 Home Loan Offer: ग्राहकों को मिल रहा है 6 महीने EMI Free ऑफर

LIC 2020 Home Loan Offer: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने '2020 होम लोन ऑफर' के नाम से स्कीम को शुरू किया है. इसके अलावा कंपनी ने 6 EMI फ्री का ऑफर भी दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Jan 2020, 03:10:49 PM
LIC 2020 Home Loan Offer

LIC 2020 Home Loan Offer (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

LIC 2020 Home Loan Offer: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC Housing Finance Ltd-LICHFL) ने आम लोगों के लिए एक शानदार होम लोन (Home Loan) लॉन्च किया है. इस लोन के तहत ग्राहकों को काफी सुविधाएं मिल रही है. एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने '2020 होम लोन ऑफर' के नाम से स्कीम को शुरू किया है. इसके जरिए निर्माणाधीन फ्लैट्स और ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट (OC) मिले रेडी टू मूव (तैयार घर) घरों के लिए लोन ऑफर किए जाएंगे. इसके अलावा कंपनी ने 6 EMI फ्री का ऑफर भी दिया है.

यह भी पढ़ें: PMC Bank Scam: HDIL डायरेक्टर्स को जेल से आवास पर स्थानांतरित करने पर लगी रोक

29 फरवरी तक उठा सकते हैं फायदा
कोई भी व्यक्ति एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. बता दें कि एलआईसी हाउसिंग के 2020 होम लोन ऑफर के तहत 6 EMI फ्री ऑफर शुरू हो चुका है. घर खरीदार इस ऑफर का फायदा 29 फरवरी 2020 तक उठा सकते हैं. हालांकि इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए यह जरूरी है कि घर रेडी टू मूव होना चाहिए. मतलब यह कि आप तुरंत उस घर में शिफ्ट कर सकें. उन्हीं घर खरीदारों को 6 EMI फ्री ऑफर का फायदा दिया जाएगा. कंपनी की शर्त है कि इसकी पहली किस्त 15 मार्च 2020 तक जारी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: नौकरीपेशा करदाताओं को बजट में मिल सकती है ये बड़ी खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर

किस ब्याज पर मिल रहा है होम लोन
एलआईसी हाउसिंग ग्राहकों को 8.10 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. 2020 होम लोन ऑफर के तहत होम लोन (Home Loan) लेने की कोई लिमिट नहीं है. मतलब यह हुआ कि ग्राहक कितना भी लोन ले सकता है.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: बजट में होम लोन के ब्याज पर टैक्स को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने भले ही 6 ईएमआई फ्री होम लोन देने की बात की है लेकिन उसके साथ ही कुछ शर्तें भी लगाई हैं. पहली शर्त के मुताबिक होम लोन लेने वाले व्यक्ति द्वारा एक भी किस्त का डिफॉल्ट नहीं किया होना चाहिए. उसने समय पर किस्त का भुगतान किया हो. इसके अलावा होम लोन शुरू होने के बाद 5 साल तक प्रिंसिपल अमाउंट का प्री पेमेंट नहीं किया होना चाहिए.

First Published : 16 Jan 2020, 03:10:49 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.