News Nation Logo

Coronavirus Impact: LIC के ग्राहकों के लिए बड़ी राहत, प्रीमियम भुगतान की समयसीमा बढ़ी

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते LIC जो पॉलिसीधारक प्रीमियम (Insurance Premium) भुगतान करने में असमर्थ हैं, उनके लिए इसकी समयसीमा 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Mar 2020, 11:42:38 AM
LIC

एलआईसी (LIC-Life Insurance Corporation) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:  

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी (LIC-Life Insurance Corporation) ने फैसला किया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जो पॉलिसीधारक प्रीमियम (Insurance Premium) भुगतान करने में असमर्थ हैं, उनके लिए इसकी समयसीमा 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी गई है. भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर देश में पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों के देखते हुए एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान में 15 अप्रैल 2020 तक राहत दी है.

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में लोवर सर्किट लगा, दोबारा सुबह 10.57 पर खुलेगा मार्केट

देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 431 हुई

कंपनी की ओर से यह फैसला उन सभी ग्राहकों के लिए किया गया है कि जो किसी वजह से प्रीमियम भुगतान में असमर्थ रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अधिकांश राज्यों ने जब तक बहुत आवश्यक न हो, लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और यात्रा से बचने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी रविवार को सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच 'जनता कर्फ्यू' लगाने का आह्वान किया था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर सोने और चांदी में ट्रेडिंग से तगड़ी कमाई का मौका, जानकार बता रहे हैं कैसे बनाएं रणनीति

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 431 से अधिक हो गई है.

First Published : 23 Mar 2020, 11:42:38 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.