logo-image

Coronavirus (Covid-19): कोरोना से इलाज के लिए सिर्फ 156 रुपये में इंश्योरेंस, पॉजिटिव आते ही मिल जाएगा पैसा

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड-19 हेल्थ इंश्योरेंस प्लान (Covid 19 Insurance Plans) के अंतर्गत 156 रुपये से लेकर 9,481रुपये तक के कोरोना वायरस के इंश्योरेंस प्लान हैं.

Updated on: 21 Apr 2020, 01:27 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अब इंश्योरेंस कंपनियां (Insurance Companies) भी मैदान में उतर चुकी हैं. इंश्योरेंस कंपनियों ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अलग से इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) शुरू की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड-19 हेल्थ इंश्योरेंस प्लान (Covid 19 Insurance Plans) के अंतर्गत 156 रुपये से लेकर 9,481रुपये तक के कोरोना वायरस के इंश्योरेंस प्लान हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: चीन से निकलकर भारत को अपना ठिकाना बना सकती हैं 1 हजार कंपनियां

अधिकतम 2 लाख रुपये तक किया जाएगा भुगतान
बीमित व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर इंश्योरेंस कंपनी द्वारा उस व्यक्ति को न्यूनतम 25 हजार रुपये और अधिकतम 2 लाख रुपये तक भुगतान कर दिया जाएगा. मध्यप्रदेश में इंदौर, भोपाल, खरगौन, खांडवा और उज्जैन आदि जिलों में कंपनियों ने अपना ध्यान केंद्रित किया है. दरअसल, इन जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: कच्चे तेल में आई ऐतिहासिक गिरावट से भारत में सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल?

इंश्योंरेंस कंपनियों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों में वायरस का भय खत्म करने के लिए इस प्लान को शुरू किया गया है. कंपनियों ने क्वारंटाइन के दौरान होने वाले खर्च की भरपाई को लेकर भी कंपनियां तैयार हैं. कंपनियों ने वेबसाइट और ऑनलाइन मनी ट्रांसफर एप्लीकेशन के जरिए पॉलिसी को बेचना शुरू भी कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IRDA द्वारा इन पॉलिसियों के लिए हरी झंडी देने की भी खबर है. कोविड इंश्योरेंस प्लान को ऑनलाइन पेमेंट पेटीएम, फोन ऐप आदि के जरिए भी खरीदा जा सकेगा.