News Nation Logo

Go Digit का लाइफ इंश्योरेंस लेने जा रहे हैं तो पढ़ लीजिए ये खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance Limited) से मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म से प्रोडक्ट के बारे में विज्ञापन को वापस लेने के लिए भी निर्देश दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Jan 2022, 02:38:33 PM
Insurance

Insurance (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • जीवन बीमा बेनिफिट्स की पेशकश करने वाले प्रोडक्ट को वापस लेने का निर्देश 
  • अगस्त 2021 में कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था

नई दिल्ली:

अगर आप गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance Limited) के जीवन बीमा (Life Insurance) को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको यह खबर एक बार जरूर पढ़ लेनी. बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (Insurance Regulatory and Development Authority-IRDA) ने गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance) को मानदंडों के उल्लंघन की वजह से जीवन बीमा बेनिफिट्स (Life Insurance Benefits) की पेशकश करने वाले प्रोडक्ट को वापस लेने का निर्देश दिया है.  

यह भी पढ़ें: PPF: बगैर एक पैसा डाले भी चालू रहेगा अकाउंट, मिलता रहेगा ब्याज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस से मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म से प्रोडक्ट के बारे में विज्ञापन को वापस लेने के लिए भी निर्देश दिया है. इरडा का कहना है कि बीमा अधिनियम के प्रावधानों के पालन में कुछ कमियां देखने को मिली थीं. इसी के आधार पर अगस्त 2021 में कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. 

इरडा सदस्य (गैर-जीवन) टी एल अलामेलु की अध्यक्षता में कंपनी के अधिकारियों के साथ हुई व्यक्तिगत सुनवाई के बाद इरडा ने अक्टूबर में कहा था कि कोई भी बीमाकर्ता कंपनी पंजीकरण प्रमाण पत्र हासिल किए बिना देश में बीमा व्यवसाय के क्षेत्र में बीमा कारोबार नहीं करेगी.

First Published : 01 Jan 2022, 02:38:33 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.