News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने-पूजा की मांग वाला नया मामला सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

नए साल पर ICICI बैंक ने ग्राहकों को भी यह बड़ा तोहफा

New Year Gift : ICICI बैंक ने नए साल पर ग्राहकों को शानदार तोहफा देते हुए ब्याज दरें (ICICI Bank Interest Rates) 0.05 फीसदी घटाने का फैसला किया है. बैंक के इस फैसले से होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI में कमी आ जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 01 Jan 2020, 01:52:26 PM
NEW Year Gift : नए साल पर ICICI बैंक ने ग्राहकों को भी यह बड़ा तोहफा

NEW Year Gift : नए साल पर ICICI बैंक ने ग्राहकों को भी यह बड़ा तोहफा (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:  

ICICI बैंक ने नए साल पर ग्राहकों को शानदार तोहफा देते हुए ब्याज दरें (ICICI Bank Interest Rates) 0.05 फीसदी घटाने का फैसला किया है. बैंक के इस फैसले से होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI में कमी आ जाएगी. साथ ही नए ग्राहकों के लिए लोन लेना सस्ता हो जाएगा. हाल ही में SBI ने MCLR बेस्ड कर्ज की ब्याज दरों में कटौती की थी. ICICI बैंक के इस फैसले से ग्राहकों की लोन ईएमआई में 0.05 फीसदी की कमी आएगी यानी हर महीने करीब 0.05 फीसदी की बचत होगी.

यह भी पढ़ें : नए साल के पहले ही दिन मोदी सरकार ने दिया बड़ा झटका, आपके किचन का बजट होगा प्रभावित

दो दिन पहले ही भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) ने एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस रेट (EBR) में 25 आधार अंकों की कटौती की घोषणा की थी. इससे एसबीआई कर्ज पर ब्याज दर घटकर 7.80 फीसदी हो गई है, जो नए साल से लागू होगी. देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक SBI द्वारा कर्ज पर ब्याज दर में की गई इस कटौती के बाद मौजूदा आवास ऋण और एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) के कर्ज की ईएमआई (मासिक किस्त) में कमी आएगी.

एसबीआई के ईबीआर का निर्धारण भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की प्रमुख ब्याज दर यानी रेपो रेट 5.15 फीसदी और 265 आधार अंक के योग के साथ किया जाता है. साथ ही, बैंक आवास ऋण पर प्रभावी ब्याज दर का निर्धारण करने के लिए 10-15 आधार अंक भी चार्ज करता है.

यह भी पढ़ें : SBI के एटीएम से पैसे निकालने जा रहे हैं तो आज से जान लें यह जरूरी नियम, नहीं तो...

RBI ने अक्टूबर में रेपो रेट में 25 आधार अंक की कटौती कर इसे 5.15 फीसदी कर दिया था. RBI द्वारा लगातार पांच बार की गई कटौती के बाद रेपो रेट में 135 आधार अंकों की कमी आई. हालांकि इस महीने की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक में आरबीआई ने रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया.

First Published : 01 Jan 2020, 01:27:31 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.