logo-image

एक आइडिया देकर जीतें 5 लाख रुपए का इनाम, सरकारी कंपनी का है ऑफर

एनटीपीसी (NTPC) ने राख के सही इस्‍तेमाल के लिए लोगों से आइडिया मांगा है. इस राख प्रतियोगिता (NTPC ash contest) को जीतने वाले को 5 लाख रुपए का पहला इनाम मिलेगा.

Updated on: 20 Dec 2018, 04:27 PM

नई दिल्‍ली:

सरकारी कंपनी एनटीपीसी (NTPC) लोगों को एक आइडिया देकर 5 लाख रुपए जीतने का मौका दे रही है. इसके लिए लोगों को राख (Ash Contest) के सही इस्‍तेमाल के बारे में ऐसा आइडिया (Ash Contest) देना है जिससे एनटीपीसी (NTPC) के पॉवर प्‍लांट में पैदा होने वाली राख (Ash Contest) का सही इस्‍तेमाल किया जा सके. एनटीपीसी (NTPC) के देशभर के पॉवर प्‍लांट में करीब 60 लाख टन राख पैदा करती है. कंपनी 5 लाख रुपए को पहले इनाम के अलावा दो अन्‍य पुरस्‍कार भी देगी जिनकी इनाम राशि क्रमश 3 लाख रुपए और 2 लाख रुपए है. इस प्रतियोगिता में लोग 24 दिसंबर तक भाग ले सकते हैं.

कैसे करें आवेदन
इस प्रतियोगिता के बारे में पूरी जानकारी के लिए, एनटीपीसी (NTPC) की वेबसाइट या फिर mapp.ntpc.co.in/ashcontest पर जाकर ली जा सकती है. एनटीपीसी (NTPC) 15 जनवरी, 2019 से पहले स्‍तर की स्क्रीनिंग पूरी करके इस प्रतियोगिता के परिणाम mapp.ntpc.co.in/ashcontest साइट पर जारी कर देगा.

और पढ़ें : ये है करोड़पति बनने की सरकारी गारंटी, जल्‍द शुरू करें निवेश

कौन ले सकता है इसमें भाग और क्‍या है अंतिम तिथि
एनटीपीसी (NTPC) की इस राख प्रतियोगिता (Ash Contest) में व्यक्ति, टीम, एनजीओ, प्रोफेशनल, रिसर्चर, वैज्ञानिक, इंस्टीट्यूट, संगठन, बिजनेस स्कूल और स्टार्टअप भाग ले सकते है. यह प्रतियोगिता शुरू हो चुकी और 24 दिसंबर तक लोग अपने आइडिया इसके लिए भेज सकते हैं.

और पढ़े : ये हैं बिना Loan के Car लेने का तरीका, 2 लाख रुपए पड़ेगी सस्‍ती

इनाम का विवरण
एनटीपीसी (NTPC) ने इस राख प्रतियोगिता (Ash Contest) के लिए 3 पुरस्कार तय किए हैं। इसमें पहले विजेता को 5 लाख रुपये, दूसरे को 3 लाख रुपये और तीसरे विजेता को 2 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा एनटीपीसी (NTPC) 1 लाख रुपये के दो पुरस्कार भी देगा.

वीडियो : दिल्ली के चांदनी चौक में छापेमारी, साबुन की दुकान में चल रहा था लॉकर का धंधा