logo-image

जेब में रखे स्मार्टफोन से ही होगी अब जेब भर के कमाई, फटाफट यहां जानें कैसे

Earn Money By Using Smartphone: स्मार्टफोन के इस्तेमाल से जिंदगी जीने के तरीकों में बदलाव आए हैं. काम पहले के मुताबिक ज्यादा आसान हो गए हैं. डिजिटल पेमेंट ने समय और मेहनत को भी कम कर दिया है. स्मार्टफोन सुविधाओं का घर बैठे आनंद लेना.

Updated on: 17 Apr 2022, 09:03 AM

highlights

  • फोटोग्राफी स्किल्स तो अच्छी कमाई की जा सकती है
  • फोटो के लिए कई ऑनलाइन वेबसाइट्स पे करती हैं

नई दिल्ली:

Earn Money By Using Smartphone: स्मार्टफोन आज हर व्यक्ति की आवश्यक जरूरत बन गया है. स्मार्टफोन के इस्तेमाल से जिंदगी जीने के तरीकों में बदलाव आए हैं. काम पहले के मुताबिक ज्यादा आसान हो गए हैं. डिजिटल पेमेंट ने समय और मेहनत को भी कम कर दिया है. स्मार्टफोन यानि चक्कर काटने के झंझट से दूर सुविधाओं का घर बैठे आनंद लेना. इसी कड़ी में आज आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन को कमाई का जरिया बना सकते हैं. स्मार्टफोन के एक्सपर्ट हैं तो इससे अच्छी- खासी कमाई कर सकते हैं. अगर आप स्मार्टफोन से अच्छी तस्वीरें क्लिक करना जानते हैं या तस्वीरों को स्मार्टफोन पर ही एडिट कर लेते हैं तो आप जेब भर के कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Pension Holders के लिए बड़ी राहत, अब इसके लिए नहीं होना होगा परेशान

क्या है कमाई का तरीका
गूगल पर आपको ऐसी कई वेबसाइट्स मिल जाती हैं जो फोटोग्राफ के लिए पे करती हैं. आप अपनी एडिट की हुई तस्वीरों को गूगल पर सेल कर सकते हैं. इसके लिए shutterstock, Alamy, Adobe Stock जैसे बेहतरीन प्लेटफॉर्म का विकल्प आपको मिलता है. यहां वेबसाइट्स की टर्म्स और कंडीशन्स को फोलो कर आप अपनी तस्वीरों के लिए पैसे चार्ज कर सकते हैं.

कितनी होगी कमाई
आप अगर हटकर कुछ आसानी से ना मिलने वाले कंटेट पर पिक्चर सेल कर करते हैं इसके लिए कई वेबसाइट्स आपको अच्छा पैसा भी पे करती हैं. एक्सक्लूसिव तस्वीरों के लिए आपको 10 हजार रुपये तक भी कीमत मिल जाती है.