News Nation Logo

Coronavirus (Covid-19): हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) और थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस (Third Party Motor Insurance) प्रीमियम जमा करने का समय बढ़ा

Coronavirus (Covid-19): हेल्थ और थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस की प्रीमियम चुकाने की आखिरी तारीख 15 मई तक बढ़ाई दी गई है. जानकारी के मुताबिक जिन पॉलिसीज के रिन्युअल या प्रीमियम का ड्यू डेट लॉक-डाउन के दौरान खत्म हो रहा था उन्हें सरकार ने राहत दी है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Apr 2020, 10:23:12 AM
Insurance

Coronavirus (Covid-19): Insurance (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) को देखते हुए मोटर व्हीकल थर्ड पार्टी इंश्योरेंस (Third Party Motor Insurance) और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी (Health Insurance Policy) के प्रीमियम को जमा करने की समयसीमा को बढ़ाने का निर्णय लिया है. हेल्थ और थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस की प्रीमियम चुकाने की आखिरी तारीख 15 मई तक बढ़ाई दी गई है.

यह भी पढ़ें: इस राज्य में महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल, वैट बढ़ाने का हुआ ऐलान, जेब पर पड़ेगा बड़ा असर

सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया
जानकारी के मुताबिक जिन पॉलिसीज के रिन्युअल या प्रीमियम का ड्यू डेट लॉक-डाउन के दौरान खत्म हो रहा था उन्हें सरकार ने राहत दी है. सरकार ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. बता दें कि इससे 25 मार्च से लेकर 14 अप्रैल के भीतर जमा कराने वाले प्रीमियम को 21 अप्रैल तक जमा करने की सुविधा सरकार की ओर से ग्राहकों दिया गया था. यह सुविधा हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी पर भी लागू थी जिन्हें 25 मार्च से 14 अप्रैल तक प्रीमियम जमा कराना था वह 21 अप्रैल तक प्रीमियम जमा करा सकती थीं.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज तेजी का अनुमान जता रहे हैं एक्सपर्ट्स, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

भारत में 12 हजार के ऊपर पहुंचे कोरोना के मामले
भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 12,380 हो गई है. इसमें10,477 सक्रिय मामले जबकि 1489 ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा 414 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना की जोखिम भरी और लगातार 24 घंटे ड्यूटी के चलते फ्रंट कोरियर के तौर पर तैनात दिल्ली पुलिस के कर्मियों में तनाव बढ़ रहा है.

First Published : 16 Apr 2020, 10:10:57 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.