News Nation Logo

BREAKING

Banner

खुशखबरी : अप्रैल में कर्मचारियों को मूल वेतन का इतना अतिरिक्त मिलेगा

कोरोना वायरस संकट के बीच भी उनके सेवाओं को जारी रखने के असाधारण काम के लिए उन्हें यह वेतन दिया जाएगा. इस उनके मूल वेतन के आधार पर तय किया जाएगा. कंपनी के इस कदम से देश में उसके 1,30,000 कर्मचारियों को लाभ होगा.

Bhasha | Updated on: 27 Mar 2020, 01:55:43 PM
money

खुशखबरी : अप्रैल में कर्मचारियों को मूल वेतन का इतना अतिरिक्त मिलेगा (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी कॉग्निजैंट भारत में अपने एसोसिएट और उससे नीचे के स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल में 25 प्रतिशत अतिरिक्त वेतन देगी. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के बीच भी उनके सेवाओं को जारी रखने के असाधारण काम के लिए उन्हें यह वेतन दिया जाएगा. इस उनके मूल वेतन के आधार पर तय किया जाएगा. कंपनी के इस कदम से देश में उसके 1,30,000 कर्मचारियों को लाभ होगा.

दिसंबर 2019 तक कंपनी के देश में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,03,700 थी. कर्मचारियों को भेजे एक संदेश में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन हंपरीज ने कहा कि यह अतिरिक्त वेतन अप्रैल के वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा. उसके बाद कंपनी स्थिति की मासिक समीक्षा करेगी. उन्होंने कहा कि ऐसे मुश्किल समय में भी उसके कर्मचारी ग्राहकों के लिए सेवाओं को सुचारू बनाने में लगे हैं और वह उनके लगन, ईमानदारी और साहस की सराहना करते हैं.

हंपरीज ने कहा, ‘‘भारत और फिलीपींस में हमारे एसोसिएट की सेवाओं को जारी रखने के असाधारण प्रयासों का हम सम्मान करते हैं. हम एसोसिएट और उससे निचले स्तर के कर्मचारियों अप्रैल में उनके मूल वेतन के आधार पर 25 प्रतिशत अधिक वेतन देंगे.’’ कोरोना वायरस महामारी को दशकों में दुनिया का सबसे बड़ा संकट बताते हुए हंपरीज ने कहा कि सभी वैश्विक कंपनियां लंदन से लेकर मुंबई, मनीला से लेकर न्यूयॉर्क तक इस महामारी के असर को महसूस कर रही हैं. 

First Published : 27 Mar 2020, 01:55:43 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×