News Nation Logo
Banner
Banner

Electric Vehicle सेगमेंट में बंपर कमाई के लिए आ रहा है बेहतरीन मौका, लॉन्च होने जा रहे हैं कई म्यूचुअल फंड

इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) सेगमेंट में बढ़ रहे रुझान को देखते हुए म्यूचुअल फंड कंपनियां (Mutual Funds Companies) इलेक्ट्रिक वाहन की थीम पर आधारित म्यूचुअल फंड को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Oct 2021, 11:42:06 AM
Mutual Fund Latest Update

Mutual Fund Latest Update (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट ने एक ओपन-एंडेड योजना के लिए आवेदन किया
  • 17 सितंबर 2018 को S&P Kensho Electric Vehicles Index लॉन्च हुआ था

नई दिल्ली:

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV-Electric Vehicle) के ऊपर विशेष ध्यान दिया है. सरकार के इस कदम के बाद से भारतीय निवेशकों ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर आधारित निवेश में भी जोर देना शुरू कर दिया है. इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में बढ़ रहे रुझान को देखते हुए म्यूचुअल फंड कंपनियां (Mutual Funds Companies) इलेक्ट्रिक वाहन की थीम पर आधारित म्यूचुअल फंड को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. ऐसे में अगर आप अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) के साथ ही भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियों में निवेश करके पैसा बनाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका आने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: OPD के लिए इंश्योरेंस लेना क्यों है जरूरी, जानिए इसके क्या हैं फायदे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में दो एसेट मैनेजमेंट कंपनियों ने EV थीम के आधार पर म्यूचुअल फंड के लिए आवेदन किया था. वहीं अब निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट (Nippon Life India Asset Management ) ने एक ओपन-एंडेड योजना के लिए आवेदन किया है. जानकारी के मुताबिक निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट का इंडेक्स फंड S&P Kensho Electric Vehicles Index के आधार पर काम करेगा. बता दें कि 17 सितंबर 2018 को S&P Kensho Electric Vehicles Index लॉन्च किया था. 

यह भी पढ़ें: इन डॉक्यूमेंट के बगैर मुश्किल हो सकता है पर्सनल लोन (Personal Loan) का मिलना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले तीन साल में इस फंड ने करीब 40 फीसदी का सालाना रिटर्न दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फंड में शामिल 44 कंपनियों में से शीर्ष पांच कंपनी Aspen Aerogels Inc, Li Auto Inc, XPeng Inc, Fisker Inc और Tesla Inc शामिल है. बता दें कि इस महीने के शुरू में Mirae Asset Mutual Fund ने Mirae Asset Electric & Autonomous Vehicles ETFs FoF के लिए आवेदन किया था.

First Published : 11 Oct 2021, 11:34:27 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो