News Nation Logo
Banner

EPFO Alert: ध्यान दें! भूलकर भी ना करें ये गलती, हो सकती है मुश्किल

EPFO Alert: ईपीएफओ ने ग्राहकों के लिए स्पेशल ट्वीट कर जागरूक रहने की अपील की है. अगर आप भी एक नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो यह खबर आपके लिए और भी अधिक जरूरी हो जाती है. पीएफ खाते में जमा पैसे नौकरीपेशा व्यक्ति की जमापूंजी होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 09 May 2022, 07:49:41 AM
EPFO Alert

EPFO Alert (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • EPFO ने ट्विटर पर ग्राहकों को साइबर फ्रॉड के खिलाफ चेतावनी जारी की है
  • पीएफ खाते में सेंधमारी ना हो इसके लिए जरूरी सूचना जारी की गई है
  • EPFO ने ग्राहकों को चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप से किसी भी लेनदेन की मनाही की है

नई दिल्ली:  

EPFO Alert: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organisation) की ओर से ग्राहकों को अलर्ट किया गया है. संगठन (Employees' Provident Fund Organisation) ने अपने ट्विटर हैंडल पर ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना दी है. ईपीएफओ ने अपने ग्राहकों को साइबर फ्रॉड के लिए अलर्ट किया है. बता दें पिछले कुछ समय से देश में साइबर फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यही वजह है कि ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) ने ग्राहकों के लिए स्पेशल ट्वीट कर जागरूक रहने की अपील की है. अगर आप भी एक नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो यह खबर आपके लिए और भी अधिक जरूरी हो जाती है. पीएफ खाते में जमा पैसे नौकरीपेशा व्यक्ति की जमापूंजी होती है जो कि ना सिर्फ उसके काम आती है बल्कि संकट की स्थिति में घरवालों के लिए भी बड़ी मदद होती है. इसलिए आपके अकाउंट में कोई सेंधमारी करे इससे पहले ही आपको सतर्क हो जाना चाहिए.

ईपीएफओ ने बताया क्या ना करें
ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) ने ग्राहकों को चेतावनी दी है कि किसी भी अनजान शख्स से निजी सूचनाओं को किसी भी हालत में शेयर ना करें. ऐसा करना खतरा मोल लेना हो सकता है. निजी जानकारियों जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, यूएएन, बैंक खाते और ओटीपी को लेकर किसी पर भी भरोसा करना ठीक नहीं है. जब तक सॉर्स की जांच आप खुद ना कर लें. ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) ने चेताया है कि संगठन के नाम पर ऐसा किया जाता है तो समझ जाना चाहिए कि ये धोखाधड़ी है क्यों कि ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) कभी भी ग्राहकों से इन निजी जानकारियों को शेयर करने के लिए नहीं कहता है.

यह भी पढ़ेंः Edible Oil के घटे दाम, हुआ इतना सस्ता, मांग कम होने का असर 

आज कल चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) प्रचलन में आ गया है. बहुत से संगठन व्हाट्सऐप (WhatsApp) के जरिए भी ग्राहकों से संपर्क स्थापित करते हैं लेकिन ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) ने अपने ग्राहकों को चेताया है कि ग्राहक ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) की किसी भी सेवा के लिए चैटिंग ऐप से भुगतान ना करें. ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation) कभी भी अपने ग्राहकों के लिए चैंटिग ऐप से कोई भी भुगतान नहीं लेता है.

First Published : 09 May 2022, 07:49:41 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.