News Nation Logo
Banner

अगर प्रॉविडेंट फंड (PF) का है खाता, तो जल्दी पढ़ लें ये खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक EPFO अगले हफ्ते अपने फंड मैनेजर को बदलने पर विचार कर रही है. जानकारी के मुताबिक EPFO के ट्रस्टी अगले हफ्ते देश के बड़े एसेट मैनेजमेंट कंपनियों के साथ बैठक कर सकते हैं.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Aug 2019, 12:19:59 PM
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) - फाइल फोटो

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) को लेकर करोड़ों कर्मचारियों से जुड़ी एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) अगले हफ्ते अपने फंड मैनेजर (Fund Manager) को बदलने पर विचार कर रही है. जानकारी के मुताबिक EPFO के ट्रस्टी अगले हफ्ते देश के बड़े एसेट मैनेजमेंट कंपनियों के साथ बैठक कर सकते हैं. ट्रस्टी HSBC AMC, UTI AMC और SBI म्युचूअल फंड के साथ बैठक कर सकते हैं. बैठक में फंड मैनेजर का चुनाव करके तीन साल के लिए नियुक्ति की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: इन नियमों को नहीं मानने पर आपके घर आ सकता है इनकम टैक्स का नोटिस

अगले हफ्ते EPFO के ट्रस्टी की बैठक
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक EPFO की एडवाइजरी बॉडी फाइनेंस ऑडिट एंड इन्वेस्टमेंट कमिटी (Finance, Audit And Investment Committee-FAIC) ने HSBC, UTC और SBI के नामों पर अंतिम निर्णय ले लिया है. माना जा रहा है कि इनकी नियुक्ति 1 अक्टूबर 2019 से तीन साल के लिए की जाएगी. बता दें कि अगले हफ्ते बुधवार (21 अगस्त) को EPFO के ट्रस्टी की बैठक होने वाली है.

यह भी पढ़ें: आसानी से बन जाएंगे करोड़पति (Crorepati), बस करना होगा ये काम

फिलहाल EPFO के फंड का प्रबंधन SBI, ICICI सिक्योरिटीज प्राइमरी डीलरशिप, रिलायंस कैपिटल, HSBC AMC और UTI AMC करते हैं. बता दें कि 1 अप्रैल 2015 से लागू नियमों के तहत ईपीएफओ के फंड का 50 फीसदी हिस्सा सरकारी सिक्योरिटी और 45 फीसदी हिस्सा डेट सिक्योरिटी में निवेश किया जाता है.

First Published : 16 Aug 2019, 12:19:01 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो